रामगढ़: कोरमबे पंचायत के छोटकी हेसला गांव में जंगली हाथियों ने ली एक और ग्रामीण की जान पूरे इलाके में दहशत का माहौल

रामगढ़: कोरमबे पंचायत के छोटकी हेसला गांव में जंगली हाथियों ने ली एक और ग्रामीण की जान - Panchayat Times

रामगढ़. जिले के गोला वन क्षेत्र में जंगली हाथियों के झुंड ने एक और ग्रामीण की जान ले ली. शनिवार की सुबह छोटकी हेसला गांव में एक 25 वर्षीय युवक को हाथियों ने कुचल कर मार डाला. इसके बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया है. इस मामले की पुष्टि डीएफओ डॉ विजय शंकर दुबे ने भी की है.

कोरमबे पंचायत के छोटकी हेसला गांव निवासी एतवा बेदिया का 25 वर्षीय पुत्र संतन बेदिया शौचालय के लिए जंगल की ओर गया था. इसी दौरान हाथियों के झुंड ने उस पर हमला कर दिया. वह खुद को बचा नहीं पाया. हाथियों ने उसे कुचल कर मार डाला.

डीएफओ डॉक्टर विजय शंकर दुबे ने कहा कि यह हादसा बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. इससे पहले भी हाथियों के झुंड ने 2 किसानों को मार डाला था. पहली मौत 17 अगस्त को हुई थी और दूसरा हादसा 18 अगस्त को हुआ था. तीसरी घटना शनिवार की सुबह हुई है.

उन्होंने बताया कि गोला वन क्षेत्र में अभी 6 जंगली हाथियों का झुंड लगातार भ्रमण कर रहा है. ग्रामीणों को उन हाथों से अलर्ट रहने को कहा गया था. साथ ही सभी गांवों में इस बात का ऐलान भी किया गया था कि रात के अंधेरे में कोई ना निकले. किसी को बेहद जरूरी काम हो तो वह झुंड में ही बाहर निकले.

ग्रामीण दिन के उजाले में ही अपना काम करें. दिन में हाथियों का झुंड ग्रामीणों को दूर से ही दिख जाएगा, तो वह अपनी सुरक्षा कर पाएंगे. इसके अलावा आबादी वाले इलाके से हाथियों को भगाने के लिए मशाल, अधिक आवाज करने वाले पटाखे, अन्य उपकरण भी उपलब्ध कराए गए हैं. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम वहां पहुंची है.