लगघाटी में गिरी पहाड़ी, आठ घायल

लगघाटी में पहाड़ी गिरी, आठ घायल-Panchayat Times
फाइल फोटो

कुल्लू. जिला मुख्यालय के साथ सटी लगघाटी में पहाड़ी का हिस्सा टूटने के कारण चट्टाने दो गाड़ियों पर गिर गई. भाग्यशाली रहे कि कोई गाड़ी चट्टानों की चपेट में नहीं आई. उक्त घटना बुधवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे हुई जब खलाड़ा नाला भागा सिद्ध माता मंदिर के सामने पहाड़ी का हिस्सा अचानक टूट कर सड़क मार्ग पर आ गिरा.

उस दौरान एक सूमो गाड़ी एच पी 01 के 1605 वहां मौजूद थी जोकि चट्टानों की चपेट में आ गई. वहीं एक सेंट्रो गाड़ी एच पी 34 बी 2545 भी चट्टानों की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हो गई. लेकिन उस दौरान सेंट्रो में कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था. सूमो में आठ लोग सवार थे जोकि शादी समारोह में आए थे.

मुख्यमंत्री ने भारी बर्फबारी से पैदा हुई स्थिति का लिया जायजा

सूमो गाड़ी में सवार सभी लोग घायल हो गए. जिन्हें तुरन्त क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू लाया गया. लेकिन चालक सीट पर मौजूद व्यक्ति को गाड़ी से बाहर निकालने में खासी परेशानी सामने आई. घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक तंत्र तुरन्त हरकत में आ गया और मौके पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू करवा दिए गए. वहीं लोक निर्माण विभाग के एक्सीयन के के शर्मा भी टीम और जेसीबी लेकर तुरन्त मौका पर पहुंच गए.

बारिश और बर्फबारी का कहर, इतने पंचायतों की बिजली गुल

घायलों में सुजीत कुमार 21 पुत्र कमलेश निवासी पीज, रोशन लाल 21 पुत्र डाकोर सिंह, कपिल 27 पुत्र ओम प्रकाश निवासी कहुधार, लुदर ,अजय ,ईशु ब शुभम शामिल हैं. प्रत्यक्षदर्शी ठाकुर दास ने बताया कि वह माता भागासिद्ध मंदिर में हो रहे शादी समारोह में आएं है ओर उनके सामने ही पहाड़ी का हिस्सा टूट कर गिरा है. एक से तीन मिनट के भीतर ही वहां से अन्य 3 गाड़ियां निकली थी अन्यथा हादसा बड़ा रूप ले सकता था.

डी सी कुल्लू यूनुस ने कहा राहत कार्य शुरू कर दिए गए हैं. सड़क मार्ग से चट्टानों को हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया है. शीघ्र ही सड़क मार्ग पर वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी जाएगी.