हिमाचली लड़कियों ने फिर मचाया धमाल, जीत लिया कबड्डी में गोल्ड मेडल

2019 के अंडर-21 लड़कियों के कबड्डी मुकाबले में हिमाचल ने गोल्ड...

मंडी. खेलो इंडिया यूथ गेम 2019 के अंडर-21 लड़कियों के कबड्डी मुकाबले में हिमाचल ने गोल्ड मेडल जीता है. महाराष्ट्र के पूने में खेले गए कबड्डी के अंतिम मुकाबले में हिमाचल ने हरियाणा को 30-27 से हराया. हिमाचल की अंडर-21 लड़कियों की कबड्डी टीम में मंडी की रेडर भावना, डिफेंडर रीना और राइट कॉर्नर पर ऊषा ने बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया.

खेलो इंडिया यूथ गेम 2019 में देश की बेहतर आठ टीमों का चयन हुआ था जिसमें हिमाचल ने कबड्डी में बाजी मारी है. मंडी की कबड्डी खिलाड़ी भावना, रीना और ऊषा शिरडा संस्थान में कबड्डी कोच डीआर चौधरी से कोचिंग ले रही है तथा खेल में हिमाचल का नाम रौशन कर रही हैं.

ये भी पढ़ें- 18वें एशियन गेम्स में हिमाचल की बेटियों ने बढ़ाया देश का मान

कबड्डी टीम की जीत की खुशी में खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर और सांसद रामस्वरुप शर्मा ने खिलाड़ियों को बधाई दी. साथ ही ये वादा भी किया कि आने वाले समय में खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाएगी तथा ग्रामीण स्तर से प्रतिभावान खिलाड़ियों को मंच प्रदान किया जाएगा. प्रदेश में बेहतर मैदानों का निर्माण होगा तथा खेलों के साथ-साथ एथलेटिक्स पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा.

कबड्डी संघ मंडी के प्रधान टेक चंद शर्मा ने कहा कि जिला मंडी से पहले ही कबड्डी के खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुके हैं तथा अब अंडर-21 लड़कियों के कबड्डी में गोल्ड मेडल जीतकर मंडी की खिलाड़ियों ने देश भर में प्रदेश का नाम रौशन किया है. उन्होंने कहा कि मंडी आने पर इन प्रतिभावान खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया जाएगा तथा जो भी संभव होगा सरकार की ओर से उन्हें सहायता प्रदान करायी जाएगी.