हिमाचल कैबिनेट : 26 जूलाई से कोचिंग, ट्यूशन और ट्रेनिंग संस्थान जबकि 2 अगस्त से खुलेंगे 10 से 12वीं कक्षा के स्कूल

हिमाचल कैबिनेट : 26 जूलाई से कोचिंग, ट्यूशन और ट्रेनिंग संस्थान जबकि 2 अगस्त से खुलेंगे 10 से 12वीं कक्षा के स्कूल - Panchayat Times
Himachal Cabinet July 22

शिमला. हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की हुई बैठक में राज्य में 10वीं कक्षा से लेकर 12वीं क्लास तक के बच्चों के लिए 2 अगस्त से स्कूल खोलने का निर्णय लिया है. इसके अलावा 5वीं कक्षा से 8 कक्षा के बच्चे स्कूल में डाउट क्लियर करने के लिए आ सकते है.

कोचिंग, ट्यूशन और ट्रेनिंग संस्थानों को 26 जुलाई से खोलने की अनुमति

इसके अलावा कैबिनेट ने कोचिंग, ट्यूशन और ट्रेनिंग संस्थानों को 26 जुलाई से खोलने की अनुमति भी प्रदान की है. इन संस्थानों को कोरोना एसओपी का पालन करना होगा. रिसर्च स्कॉलरों को अनुसंधान के लिए विश्विद्यालय में आने की अनुमति होगी. विश्विद्यालय प्रशासन द्वारा इसके लिए समयसारणी जारी की जायेगी.

कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के 100 पदों को भरने को मंजूरी

कैबिनेट ने हिमाचल प्रदेश सचिवालय में कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के 100 पदों को भरने को मंजूरी दी. ये पद सीधी भर्ती के माध्यम से भरे जाएंगे. बैठक में शिमला जिले की कोटखाई तहसील के कलबोग में नई उप तहसील बनाने का भी निर्णय लिया गया. शिमला जिले के जुब्बल-कोटखाई क्षेत्र के टिक्कर में फायर पोस्ट खोलने का भी निर्णय लिया.

कैबिनेट ने महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भराड़ी बिलासपुर को सह-शैक्षिक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में परिवर्तित करने व दोनों ट्रेडों को मैकेनिक मोटर व्हीकल एवं फिटर में सर्वेयर एवं कार्यालय सहायक कम कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद परिवर्तित करने को भी अपनी सहमति प्रदान की.