हिमाचल : मंत्रिमंडल की बैठक आज, खुल सकते है कोचिंग संस्थान, प्रस्तावित उपचुनावों से पहले सरकार ले सकती है बड़े फैसले

हिमाचल : मंत्रिमंडल की बैठक आज, खुल सकते है कोचिंग संस्थान, प्रस्तावित उपचुनावों से पहले सरकार ले सकती है बड़े फैसले - Panchayat Times
Himachal Cabinet -- File photo

शिमला. हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक आज यानि 22 जूलाई को दोपहर बाद तीन बजे शुरू होगी. खबरों के अनुसार बैठक में प्रदेश के स्कूल व कॉलेज खोलने पर चर्चा की जाएगी. इसके अलावा कोचिंग सेंटर खोलने पर भी फैसला लिया जा सकता है.

सरकार कोचिंग संस्थान खोलने पर जरूर कोई फैसला ले सकती है. बीते दिनों मुख्‍यमंत्री ने इस संबंध में बयान भी दिया था. उन्‍होंने कहा था कि कोचिंग सेंटर खोलने की लगातार लोगों की मांग आ रही है.

कोरोना की संभावित तीसरी लहर के संबंध में दी जाएगी प्रस्तुति

इस दौरान मंत्रिमंडल को कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए प्रभावी कदम उठाने के संबंध में प्रेजेंटेशन दी जाएगी. इसके अलावा सरकारी क्षेत्र में पद भरने के लिए भी मंजूरी मिल सकती है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार शिक्षा विभाग में एक हजार के करीब पदों पर भर्ती का मामला फ‍िलहाल रोक दिया गया है क्योंकि इस भर्ती को लेकर अभी वित्‍त विभाग से मंजूरी नही मिली है.

उपचुनावों से पहले सरकार ले सकती है बड़े फैसले

ज्ञात हो कि प्रदेश में अभी एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने है, माना जा रहा है कि सरकार इससे पहले बड़े फैसले ले सकती है. इसके अलावा दो अगस्‍त से हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र भी शुरू हो रहा है. इस सत्र के दौरान विधानसभा में पेश किए जाने वाले बिलों पर भी मंत्रिमंडल में चर्चा की जाएगी.