हिमाचल : मुख्यमंत्री ने दिए संकेत विधानसभा के बजट सत्र से पहले होगा मंत्रिमंडल विस्तार, कई बड़े नामो की चर्चा

हिमाचल : मुख्यमंत्री ने दिए संकेत विधानसभा के बजट सत्र से पहले होगा मंत्रिमंडल विस्तार, कई बड़े नामो की चर्चा - Panchayat Times
जयराम ठाकुर

शिमला. 25 फरवरी से शुरू होने जा रहे विधानसभा के बजट सत्र से पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंत्रिमंडल में दो नए चेहरों को शामिल कर सकते हैं. सोमवार को शिमला में पत्रकारों के साथ हुई अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसके संकेत दिए हैं.

उन्होंने कहा कि बजट सत्र से पहले प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है. पिछले काफी समय से मंत्रियों के दो पद खाली चल रहे है. इसमें एक पद किशन कपूर के सांसद बनने के बाद खाली हो गया है दूसरा अनिल शर्मा को मंत्री पद से हटाने के बाद यह पद खाली चल रहा है. इसे भरने के लिए मुख्यमंत्री शीघ्र कोई निर्णय ले सकते है. हालांकि मुख्यमंत्री ने अभी यह स्पष्ट नहीं किया है कि किन दो नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.

सूत्रों की माने तो मंत्रिमंडल मे शामिल होने के लिए जो तीन नाम आगे चल रहे है उसमें कमलेश कुमारी, राकेश पठानिया और सुखराम चैधरी है. नूरपुर से राकेश पठानिया का नाम सबसे आगे माना जा रहा है. भोरंज से कमलेश कुमारी और पाॅवटा साहिब से सुखराम चैधरी मंत्रिमंडल की दौड़ में शामिल है. इसी दिन मुख्यमंत्री विधानसभा अध्यक्ष की भी घोषणा कर सकते है.

डां राजीव बिंदल को पार्टी का नया अध्यक्ष बनाए जाने के बाद यह पद खाली हो गया है. इस पद पर कर्नल इंद्र सिंह और रमेश धवाला का नाम चर्चाओं में है. सूत्रों की माने तो मंत्री सरवीण चैधरी को भी सरकार विधानसभा का नया अध्यक्ष नियुक्त कर सकती है. मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के सवाल पर कहा है कि विधायक प्राथमिकता के साथ राज्य योजना बोर्ड बैठक को साल में 2 बार आयोजित करने पर विचार किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि विधायक प्राथमिकता बैठक साल में 2 बार होने से कार्यों की समीक्षा की जा सकेगी. इसी तरह राज्य योजना बोर्ड बैठक यदि साल में 2 बार होती है, तो उससे सरकारी प्राथमिकता के क्षेत्रों की समीक्षा की जा सकेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा 27 फरवरी को प्रदेश आ रहे हैं. इस दौरान उनका सोलन में नागरिक अभिनंदन किया जाएगा. इसी दिन शिमला में भी उनका स्वागत किया जाएगा.