साइबर सेल द्वारा बिहार से पकड़े गए ऑनलाइन ठगी के आरोपी, हिमाचल के कारोबारी को बनाया था निशाना

साइबर सेल द्वारा बिहार से पकड़े गए ऑनलाइन ठगी के आरोपी, हिमाचल के कारोबारी को बनाया था निशाना - Panchayat Times

सिरमौर. जिले के पांवटा साहिब में ऑनलाइन ठगी का एक मामला सामने आया है, जिसका शिकार एक कारोबारी हुआ है. दरअसल मामला यह है कि पांवटा के एक कारोबारी ने पतंजलि की फ्रेंचाइज़ी लेने के लिए गूगल पर सर्च कर कुछ नंबर निकाल कर उन पर सम्पर्क किया, जिन नम्बरों से कारोबारी पतंजलि की फ्रेंचाइज़ी लेने के लिए सम्पर्क कर रहा था वह साइबर ठगों के नम्बर थे. जिन्होंने कारोबारी के साथ बड़ी ही सुनियोजित तरीके से बातचीत को अंजाम देते हुए 15लाख 50 हज़ार रुपये ठग लिए.

जब कारोबारी को कुछ शक हुआ तब कारोबारी ने पुलिस थाना पांवटा आकर मुकदमा नंबर 8/20 दिनांक 14.1.2020 जेर धारा 420 के तहत पुलिस थाना पांवटा साहिब में पंजीकृत करवाया. तत्पश्चात साइबर सेल नाहन ने इन साइबर ठगों तक अपनी पहुंच बनाई व थाना पांवटा साहिब के साथ बिहार राज्य के नवादा जिला में स्थित थाना वारिसलीगंज के अंर्तगत पड़ने वाले एक गांव भवानी भीगा से मुख्य 2 आरोपियों सुभाष पुत्र राम प्रवेश प्रसाद व कंचन पत्नी सुभाष निवासी भवानी भीगा को पकड़ने में सफलता हासिल की है व एक और आरोपी को पकड़ने के लिए अन्य ठिकानों पर दबिश दी जा रही है.

भारी संख्या में एटीएम कार्ड बरामद

आरोपियों के पास से टीम को 1 लैपटॉप, 5 मोबाइल, 35 सिम, 8 चेक बुक, 7 पासबुक, भारी संख्या में एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं. इसके अलावा 9 लाख 97 हज़ार 500 रुपये नकद बरामद हुए हैं व विभिन्न बैंक के 5 खातों में करीब 8 लाख फ्रीज करने में सफलता हासिल की है व टीम इन आरोपियों को बिहार से सिरमौर ला रही है. उपरोक्त टीम में थाना पांवटा साहिब से ASI रामलाल, कांस्टेबल अरुण चौहान, कांस्टेबल अनिल तोमर व नाहन साइबर सेल से कांस्टेबल सुरेंद्र व कांस्टेबल अमरेंद्र सिंह शामिल थे.