हिमाचल | कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए अब 21 सितंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, ऑनलाइन पढ़ाई चलती रहेगी, आदेश जारी

हिमाचल | कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए अब 21 सितंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, ऑनलाइन पढ़ाई चलती रहेगी, आदेश जारी - Panchayat Times
Himachal Govt School shut down order

शिमला. हिमाचल में कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए अब स्कूल 21 सितंबर तक बंद रहेंगे.

विद्यार्थियों के लिए स्कूल 21 सितंबर तक बंद

हिमाचल प्रदेश आपदा प्रबंधन की ओर से इस संबंध में मंगलवार दोपहर एक आदेश जारी कर बताया गया कि विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को 21 सितंबर तक दोबारा बंद कर दिया गया है. कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से सरकार ने एक सप्ताह और विद्यार्थियों को स्कूलों में नहीं बुलाने का फैसला लिया है.

हिमाचल | कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए अब 21 सितंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, ऑनलाइन पढ़ाई चलती रहेगी, आदेश जारी - Panchayat Times
Himachal Govt School shut down order

चलती रहेगी ऑनलाइन पढ़ाई

शिक्षक पहले की तरह स्कूलों में आकर ऑनलाइन पढ़ाई कराएंगे और स्कूल आएंगे. इस दौरान तमाम तरह के कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. आदेशों में कहा है कि विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को 21 सितंबर तक दोबारा बंद कर दिया गया है.

कब से बंद हैं स्कूल

ज्ञात हो कि हिमाचल प्रदेश में 1 अगस्त से स्कूल खुल गए थे. लेकिन 12 अगस्त को स्कूलों को बंद कर दिया गया था. इसके बाद लगातार कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया गया.

पुराने आदेशों के तहत विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को 14 सितंबर खुलने थे, लेकिन सरकार ने अब 21 सितंबर तक स्कूल बंद रखने के फैसला किया है.

क्या है हिमाचल में कोरोना की स्थिति

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को 202 कोरोना पॉजिटिव मामले आए थे. प्रदेश में अब 1521 सक्रिय मामलें हैं. बिलासपुर 163, चंबा 65, हमीरपुर 264, कांगड़ा 332, किन्नौर 29, कुल्लू 46, लाहौल-स्पीति 18, मंडी 260, शिमला 208, सिरमौर 4, सोलन 54 और ऊना में 78 सक्रिय केस हैं. पिछले 24 घंटे में 214 लोग स्वस्थ हुए हैं और 8,881 लोगों के सैंपल लिए गए.