राज्यस्तरीय सहकारिता विभाग में हिमाचल बहुत पीछे :जयराम ठाकुर

सोलन. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्यस्तरीय सहकारिता सम्मेलन में कि सहकारिता विभाग में हिमाचल बहुत पीछे है. इसलिए सहकारिता क्षेत्र में बोलने की नहीं करने की जरूरत है. सहकारिता से प्रदेश को बहुत बड़ा आर्थिक सम्बल मिल सकता है. सहकारिता से बेरोज़गारी को दूर किया जा सकता है. सहकारिता के माध्यम से दस लाख जुड़े हैं अपनी आर्थिकी चला रहे हैं.

वहीं  मुख्यमंत्री ने कहा कि सहकारिता के नियम बहुत पुराने है. जिसकी वजह से उद्योगपति पांच पांच वर्षों तक कार्य शुरू नहीं कर पाते. इसी कारण यहां से उद्योग पलायन कर जाते हैं. अगर कोई निवेशक हिमाचल में कार्य करना चाहता है तो उसके कार्य मे कोई बाधा न आए इसके लिए अगर नियमों में बदलाव करना पड़ेगा तो वह आवश्यक ही बदलेंगे.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस कार्यक्रम में कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार हमेशा गलत करती है ऐसा नहीं होता. इसलिए वह चाहते है कि सभी राजनैतिक दल सहकारिता करें और प्रदेश हित में मिलकर सहकारिता से कार्य करें. सहकारिता में प्रदेश सरकार खुल कर काम करना चाहते हैं और प्रदेश को चलाने के लिए भी सहकारिता की आवश्यकता है. इसलिए सभी राजनैतिक दलों को भी खुले मन से सहकारिता की भावना रखनी चाहिए.

माध्यमPT DESK
शेयर करें