जेपी नड्डा राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार आ रहे हैं हिमाचल

जेपी नड्डा राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार आ रहे हैं हिमाचल - Panchayat Times

सोलन. भारतीय जनता पार्टी के नेता जगत प्रकाश नड्डा पहली बार राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद गुरुवार को हिमाचल के दौरे पर सोलन पहुंच रहे हैं. जे पी नड्डा के सम्मान समारोह को लेकर भाजपा नेताओं में खासी खुशी देखी जा रही है. शहर के समारोह स्थल की सजावट के साथ ही शहर के प्रवेश द्वारों को भी पूरी तरह सजाया गया है.

 
इसी को लेकर बुधवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने समारोह की तैयारियों का जायजा लिया और पत्रकार वार्ता को भी संबोधित किया. इस मौके पर डॉ. बिंदल ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अपना राजनीतिक जीवन हिमाचल प्रदेश से शुरू किया था और आज उन्होंने उच्चस्थ पद प्राप्त किया है.

 उन्होंने कहा कि जे पी नड्डा प्रदेश में विद्यार्थी नेता के रूप में कार्य कर चुके हैं और उन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय अध्यक्ष के रूप में भी नेतृत्व किया है. उसके बाद वह भाजपा राष्ट्रीय युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी बने. 1993 में पहली बार बिलासपुर से विधायक का चुनाव जीते और 1998 में वह हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बने, 2012 में वह प्रदेश सरकार में वन मंत्री थे और उसके उपरांत वह भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय महामंत्री नियुक्त किए गए.

उन्होंने कहा की यह पहली बार हुआ कि हिमाचल प्रदेश का कोई नेता भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बना और यह भी पहली बार हुआ कि कोई हिमाचल का नेता राष्ट्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड का सचिव भी बना. 

डॉ. बिंदल ने कहा कि आठ महीने पहले जगत प्रकाश नड्डा भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बने और हाल ही में एक महीने पहले वह विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने यह हिमाचल प्रदेश के लिए गौरव की बात है. 
 

उन्होंने कहा कि यह जगत प्रकाश नड्डा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद हिमाचल प्रदेश में प्रथम दौरा है जिसको लेकर कार्यकर्ताओं में बड़ा उत्साह है. इस नागरिक अभिनंदन समारोह में प्रदेश के केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती उपस्थित रहेंगे उन्होंने बताया राष्ट्रीय अध्यक्ष ठोडो मैदान में नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम को 11:00 बजे संबोधित करेंगे जिसमें शिमला संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ता भाग लेंगे.

उसके उपरांत शिमला में 4:00 बजे शाम को नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम में भाग लेंगे उसके बाद होटल पीटरहॉफ में कोर ग्रुप की बैठक विधायक दल की बैठक एवं प्रदेश पदाधिकारी की बैठक में भाग लेंगे. 
उन्होंने बताया कि 28 फरवरी को बिलासपुर झंडुत्ता में राष्ट्रीय अध्यक्ष का अभिनंदन समारोह होगा जिसमें हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ता भाग लेने जा रहे हैं.