हिमाचल: नाहन की मेघा गुप्ता ने 12वीं कक्षा के काॅमर्स विषय में किया टाॅप

हिमाचल: नाहन की मेघा गुप्ता ने 12वीं कक्षा के काॅमर्स विषय में किया टाॅप -Panchayat Times
मेघा गुप्ता

नाहन. सिरमौर जिला के नाहन मुख्यालय की बेटी मेघा गुप्ता ने 12वीं कक्षा के काॅमर्स विषय में प्रदेश भर में टाॅप किया है. राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल की छात्रा मेघा ने 500 में से 488 अंक लेकर प्रदेश भर में पहला स्थान अर्जित किया है.

मेघा की इस कामयाबी पर स्कूल प्रबंधन सहित इस बेटी का परिवार बेहद खुश है. स्कूल प्रबंधन ने मेघा के उज्जवल भविष्य की कामना की है. नाहन निवासी बलजिंद्र व नीलम गुप्ता की यह होनहार बेटी भविष्य में आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती है. 
कामर्स संकाय की टाॅपर मेघा गुप्ता ने अपनी सफलता का श्रेय स्कूल प्रबंधन व अपने माता-पिता को दिया है. काॅमर्स संकाय में टाॅप करके उसे बेहद अच्छा लग रहा है और इसका सारा श्रेय स्कूल प्रबंधन व मेरे माता-पिता को जाता है. इन्हीं का आर्शीवाद रहा कि आज उसने यह मुकाम हासिल किया है. टाॅप करने के लिए हमेशा ही अध्यापकों सहित माता-पिता ने प्रेरित किया. कम अंक आने पर भी माता-पिता ने आगे बढ़ने का हौंसला दिया.


मेघा ने कहा कि वह भविष्य में आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं. रोजाना 4 से 5 घंटे स्कूल के अलावा पढ़ाई करती थी. सेल्फ स्टडी पर ज्यादा ध्यान दिया और मोबाइल से दूरी बनाए रखी.

वहीं मेघा के अभिभावकों ने खुशी जताते हुए कहा कि उन्हें अपनी बेटी की काबलियत पर पूरा भरोसा था. टाॅपर बेटी की मां नीलम गुप्ता ने कहा कि उनके पूरा विश्वास था कि उनकी बेटी टाॅप करेगी, क्योंकि इसके लिए उसने बेहद मेहनत की. 5 से 6 घंटे रोजाना स्कूल के अलावा पढ़ाई करती थी. भविष्य में मेघा जो भी करना चाहती है, वह उसके सपनों को पूरा करने में पूरी मदद करेंगे.

वहीं स्कूल प्रबंधन ने भी मेघा की इस कामयाबी पर बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है. कन्या स्कूल नाहन की प्रिंसिपल मीरा बंसल ने कहा कि स्कूल के लिए भी आज बेहद खुशी का दिन कि स्कूल की छात्रा मेघा ने पूरे प्रदेश में टाॅप कर स्कूल सहित जिला का नाम रोशन किया है. स्कूल के लिए यह गर्व का विषय है. इसके लिए स्कूल के सभी अध्यापकों ने भी बहुत मेहनत की है. बच्ची व स्कूल के अध्यापकों की मेहनत का ही आज परिणाम देखने को मिला है.