हिमाचल : आज नगर निगम और पंचायत चुनाव के लिए थम जाएगा प्रचार का सिलसिला, 7 अप्रैल को होगा मतदान

हिमाचल : आज नगर निगम और पंचायत चुनाव के लिए थम जाएगा प्रचार का सिलसिला, 7 अप्रैल को होगा मतदान - Panchayat Times
For representational purpose only Source :- Internet

शिमला. आज यानि सोमवार को नगर निगम और तीन ब्लॉक की पंचायतों में प्रधान पद चुनाव के लिए शाम 4 बजे से प्रचार का सिलसिला रुक जाएगा. 7 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए चुनाव आयोग द्वारा सोमवार और मंगलवार को पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया जाएगा.

128 पंचायत प्रधान पद के लिए होगा चुनाव

प्रदेश में 4 नगर निगम, 6 नगर पंचायत के पार्षद और 128 पंचायतों में प्रधान पद के लिए चुनाव होने वाले है. रोड शो और चुनावी सभाओं का सिलसिला रुकने क्र बाद प्रत्याशी घर-घर जाकर लोगों से उनके हक में वोट करने की अपील करेंगे.

5 और 6 अप्रैल को पोलिंग पार्टियां रवाना हो जाएगी. शहरी निकाय और पंचायत चुनाव में कुल 3,204 कर्मचारी ड्यूटी देंगे. चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष हो इसके लिए होमगार्ड और पुलिस के जवानों की तैनाती भी पोलिंग बूथ पर की जाएगी. चुनाव आयोग द्वारा सभी पोलिंग पार्टियों को ट्रेनिंग दी गई है. यह पोलिंग पार्टियां लगभग 550 मतदान केंद्रों में अपनी ड्यूटी देंगी.

कोरोना के लिए विशेष इंतजाम

7 अप्रैल को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान किया जाएगा. इसके बाद एक घंटा अतिरिक्त कोरोना संक्रमित वोटरों के लिए रखा गया है. इसके साथ ही कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य कर्मचारी पीपीई किट में मौजूद रहेंगे. मतदान केंद्र पर मौजूद स्वास्थ्यकर्मी पीपीई किट पहन कर संक्रमित वोटर को वोट डलवायेंगे. मतदान प्रक्रिया खत्म होने के तुरंत बाद ही नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.