हिमाचल पंचायत चुनाव : सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए ऊना पुलिस द्वारा जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

हिमाचल पंचायत चुनाव : सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए पुलिस द्वारा जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर
For Representational Purpose Only Source - Internet

शिमला. प्रदेश पंचायत चुनाव के शोर शराबे से घिर चुका है. ऐसे में पुलिस के सामने सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखना बड़ी चुनौती साबित हो सकता है. इसी संदर्भ में ऊना पुलिस द्वारा पंचायत चुनाव के मद्देनजर हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है.

पंचायती राज चुनाव के दौरान सूचनाओं की प्राप्ति के लिए ऊना पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 8219477707 को हेल्पलाइन के रूप में इस्तेमाल करेगी. इस हेल्पलाइन पर कहीं पर भी हुड़दंग या अन्य किसी भी प्रकार की शिकायत दर्ज करवाई जा सकेगी.

सीसीटीवी से रखी जाएगी निगरानी

सीमावर्ती जिला होने के कारण पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी है. पंजाब से सटे इलाकों पर पुलिस अतिरिक्त फोकस कर रही है. पुलिस ने पंचायत चुनाव को ध्यान में रखते हुए बाकायदा क्यूआरटी भी गठित की है. हुड़दंगियों पर कार्रवाई की जा सके इसके लिए सीसीटीवी के जरिये भी संवेदनशील जगहों की निगरानी की जाएगी.

पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस ने सुरक्षा का पूरा खाका तैयार कर लिया है. बूथों की सुरक्षा के साथ पुलिस द्वारा इलाकों में गश्त पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है. इसके अलावा पुलिस ने अपने मुखबिरों को भी सतर्क रहने के आदेश दे दिए है.

मतदान केंद्रों पर पुलिसकर्मी तैनात

एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने बताया कि जिला में पंचायत चुनाव के लिए 308 अतिरिक्त पुलिस जवान पहुंच गए हैं. इसके साथ ही जिला में 245 पंचायत के मतदान के लिए मतदान केंद्रों पर अलग-अलग रैंक के करीब 650 पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें –