हिमाचल पंचायत चुनाव : 1227 पंचायतों में पहले चरण का मतदान जारी, जानिए कहां-कहां हो रहा है मतदान

हिमाचल पंचायत चुनाव : दूसरे चरण में 2 बजे तक 58.10 प्रतिशत वोटिंग, जानिए कहां हुई कितने प्रतिशत वोटिंग
For Representational Purpose Only

शिमला. प्रदेश में 1227 पंचायतों के प्रतिनिधियों को चुनने के लिए मतदान किया जा रहा है. शाम को ही मतदान के बाद नतीजे आने शुरू हो जाएंगे. पंचायतों में चुनाव को लेकर नई सूची राज्य चुनाव आयोग ने जारी की है.

सूची के अनुसार बिलासपुर जिला की 60 पंचायतों में पहले चरण में मतदान किया जाएगा. वहीं चंबा जिला में 114 पंचायतों में मतदान जारी है. इसी तरह से हमीरपुर जिलाकी 85 पंचायतें हैं, वहीं कांगड़ा जिला की सबसे अधिक 276 पंचायतों में चुनाव करवाया जा रहा है.

किन्नौर की 26 पंचायतें, कुल्लू की 81 पंचायतें, स्पीति की दो पंचायतों में भी मतदान जारी है. मंडी की 190 पंचायतों में रविवार को वोटिंग की जानी है, जबकि शिमला जिला की 138 पंचायतों के प्रतिनिधि भी रविवार को चुन लिए जाएंगे.

सिरमौर जिला में 87 पंचायतें हैं, जबकि सोलन जिला में 82 पंचायतों में चुनाव किया जा रहा है. ऊना जिला में 86 पंचायतों के प्रतिनिधियों को रविवार को चुन लिया जाएगा. कुल 1227 पंचायतों में संडे के दिन चुनाव की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा. पोलिंग पार्टियां इन पंचायतों के पोलिंग बूथ में पहुंच चुकी है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि दूसरे चरण का मतदान परसों यानि 19 जनवरी और 21 जनवरी को तीसरे चरण का मतदान होना है. दूसरे चरण में प्रदेश में 1208 पंचायतों में वहीं तीसरे चरण में 1137 पंचायतों में चुनाव करवाया जाएगा.