हिमाचल : टौर जाजर पंचायत में प्रधान पद के लिए रिश्तेदारों में जंग, 11 उम्मीदवार मैदान में, 7 अप्रैल को होगा मतदान

हिमाचल : टौर जाजर पंचायत में प्रधान पद के लिए रिश्तेदारों में जंग, 11 उम्मीदवार मैदान में, 7 अप्रैल को होगा मतदान
For Representational Purpose Only

शिमला. प्रदेश की तीन पंचायतों में 7 अप्रैल को पंचायत प्रधान पद के लिए मतदान किया जाना है. जिसको लेकर प्रत्याशी और मतदाताओं के बीच उत्साह देखने को मिल रहा है. मंडी जिले के धर्मपुर इलाके की मंडप तहसील की टौर जाजर पंचायत में रिश्तेदारों के बीच पद के लिए खीचातानी देखी जाएगी, इस पंचायत में कुल 11 उम्मीदवार है.

दो पंचायतों को विभाजित कर बनाई गई टौर जाजर पंचायत

टौर जाजर पंचायत से कुल 15 लोगों ने नामांकन पत्र भरा था, लेकिन 27 मार्च को 4 लोगों से अपना नामांकन वापस ले लिया. लिहाजा अब 11 प्रत्याशी इस पंचायत से प्रधान पद के लिए ताल ठोक रहे है. टौरजाजर पंचायत को हाल ही में दो पंचायत में विभाजित किया गया है. चौकी और कलोगा गांवों को मिलाकर अलग पंचायत बनाई गई है

टौर जाजर पंचायत में लगभग 1,300

टौर जाजर पंचायत में लगभग 1,300 वोटर 11 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला 7 अप्रैल को करेंगे. इस पंचायत में अनुमानित 400 से 500 दलित वोटर है. वहीं पंचायत प्रधान की रेस में इस बार 2 दलित प्रत्याशी भी है. ऐसे में दलित वोटर्स पंचायत प्रधान चुनने में अहम भूमिका निभा सकते है.

128 पंचायतों में 7 अप्रैल को वोटिंग

इसके साथ ही आपको बता दें कि  शिमला के चौपाल, टुटू ब्लाक और जिला मंडी के धर्मपुर ब्लॉक की 128 पंचायतों में प्रधान पद के लिए मतदान होगा. इन तीन ब्लॉकों में रोस्टर की वजह से मामला कोर्ट में गया था और चुनावों पर स्टे लगा हुआ था. अब 7 अप्रैल को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक 128 पंचायतों में वोटिंग की जाएगी.