देशभर से आए सभी टीमों को हराते हुए हिमाचल नंबर-1

कुल्लू के पिरडी में अब तीन दिनों तक चली अखिल भारतीय रिवर राफ्टिंग चैंपियनशिप

कुल्लू. जिला कुल्लू के पिरडी में अब तीन दिनों तक चली अखिल भारतीय रिवर राफ्टिंग चैंपियनशिप-2018 का रविवार को समापन हो गया. समापन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में हिमाचल प्रदेश कयाकिंग एंड कैनोइंग संघ के अध्यक्ष एवं प्रधान सचिव हिमाचल प्रदेश खाद्य आपूर्ति, कृषि व जनजातीय विकास ओंकार शर्मा शामिल हुए. उन्होने राफ्टिंग प्रतियोगिता के विजेताओ को मेडल पहनाकर सम्मानित किया.

तीन दिनों तक आयोजित प्रतियोगिता में पुरूष वर्ग मे हिमाचल प्रदेश की टीम प्रतियोगिता की ओवर ऑल विजेता रही. जबकि महिलावर्ग मे पहला स्थान दिल्ली की टीम ने हासिल किया. दूसरे स्थान पर सेना की टीम रही. प्रतियोगिता के दौरान 14 किलोमीटर व चार किलोमीटर के स्प्रिंट करवाई गई.

ये भी पढ़ें- कुल्लू में अब रिवर राफ्टिंग चैंपियनशिप की खुमारी

पत्रकारो से बातचीत करते हुए हिमाचल प्रदेश कयाकिंग एंड कैनोइंग संघ के अध्यक्ष एवम प्रधान सचिव हिमाचल प्रदेश खाद्य आपूर्ति, कृषि व जनजातीय विकास ओंकार शर्मा ने कहा कि इस आयोजन से पूरे प्रदेश मे साहसिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और न केवल देश से अपितु विदेशो से भी रोमांच के शौकीन यहां आएंगे. उन्होने कहा कि राफ्टिंग से रोजगार की अनेक सम्भावनाए है. इस प्रकार खेलो से जब युवा जुड़ेंगे तो नशे से दूर रहेंगे और राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मेडल आदि जीत कर देश-प्रदेश का नाम रौशन करेंगे. उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार साहसिक खेलो को बढ़ावा देने का हर सम्भव प्रयास कर रही है. इस प्रतियोगिता में विजेता रही टीम अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधत्व करेगी.