हिमाचल : टांडा मेडिकल काॅलेज में भर्ती कोरोना के दोनों संदिग्धों की रिपेार्ट नेगेटिव

हिमाचल : टांडा मेडिकल काॅलेज में भर्ती कोरोना के दोनों संदिग्धों की रिपेार्ट नेगेटिव-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

कांगड़ा. कांगड़ा के टांडा मेडिकल काॅलेज में भर्ती कोरोना वायरस के दोनों संदिग्धों सहित प्रदेश के लिए राहत भरी खबर है. बीते 13 मार्च को टांडा मेडिकल कालेज में कोरोना वायरस के दोनों संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

गौर हो कि टांडा मेडिकल काॅलेज में भर्ती इन दोनों संदिग्धों में एक अमेरिकी था जबकि दूसरा नेपाली था. अमेरिकी व्यक्ति को मैकलोड़गंज से वहीं नेपाली को चामुंडा से टांडा मेडिकल काॅलेज लाया गया था. अस्पताल पंहुचने पर इन दोनों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया. इनके सैंपल लेकर पुणे की लैब भेजे गए थे. 72 घंटों के बाद सोमवार को इनकी रिपोर्ट पंहुची जोकि नेगेटिव पाई गई. 
इसकी पुष्टि करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने देते हुए बताया कि कोरोना के दो संदिग्ध मामले आने के बाद दोनों की संदिग्ध नागरिकों को आईसोलेशन में रखा गया है. उनके सैंपल नेशनल वायरोलोजी सेंटर पुणे में भेजे गए थे. जहां से उनकी नेगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है. इससे पहले भी प्रदेश में कोरोना के तीन संदिग्ध मामलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है जिनमें मां बेटी टांडा मेडिकल कालेज में भर्ती थे.

उन्होंने कहा कि दुनिया के कोरोना से प्रभावित देशों से पिछले 28 दिनों के बाद कांगड़ा जिला में आए सभी नागरिकों को स्वेच्छा से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य जांच करवाना जरूरी है ताकि कोरोना वायरस से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाए जा सकें. सभी होटल प्रबंधकों, होम स्टे संचालकों सहित ठहराव के अन्य संस्थानों को भी इस बाबत आवश्यक हिदायतें दी गई हैं कि उपरोक्त देशों के यात्रियों के आगमन के बारे में सूचना मुख्य चिकित्सा अधिकारी धर्मशाला को दें. आम नागरिक भी कोरोना वायरस को लेकर किसी भी तरह की जानकारी के लिए निशुल्क टो फ्री नंबर 104 और 108 पर संपर्क कर सकते हैं.