हिमाचल की बहादुर बेटी प्रीति सूद को मिलेगा सुपर वुमेन अवार्ड

हिमाचल की बहादुर बेटी प्रीति सूद को मिलेगा सुपर वुमेन अवार्ड
हिमाचल की बहादुर बेटी प्रीति सूद को मिलेगा सुपर वुमेन अवार्ड

मंडी. मुंबई से विदेशों में तस्करी की जा रही दो बच्चियों को बचाने वाली हिमाचल की बेटी प्रीति सूद को हरियाणा की ड्रीम मेकर संस्था सुपर वुमेन अवार्ड से नवाजेगी. प्रीति को यह अवार्ड 22 अप्रैल को बजाज पैलेस गोहाना सोनीपत हरियाणा में होने वाले समारोह में प्रदान किया जाएगा.

इस समारोह में हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा देवी, पूर्व आईजी सुमन मंजरी, हरियाण के मुख्यमंत्री की बहन एवं वरिष्ठ समाजसेविका वीना अरोड़ा सहित समाज के अनेक गणमान्य लोग भाग लेंगे. प्रीति को इस अवार्ड से नवाजे जाने पर समाज के विभिन्न तबकों के लोग खुश हैं.

जिनमें लोक गायक विक्की चौहान, अभिनेता सौरभ अग्निहोत्री, पांगणा के समाजसेवी डॉ. जगदीश शर्मा, व्यापार मंडल पांगणा के अध्यक्ष सुमित गुप्ता, पंचायत प्रधान शांता शर्मा, तारा गौतम, मुस्कान, सोमकृष्ण, नरेंद्र शर्मा, सुष्मिता, तनुप्रिया, दलजीत, ललित शर्मा आदि ने खुशी का इजहार किया है.

वहीं हिमाचल प्रदेश सरकार से मांग की है कि प्रीति सूद केअदम्य साहस को देखते हुए उन्हें सम्मानित करें. उन्होंने कहा कि प्रीति सूद हिमाचल प्रदेश के ठियोग कस्बे की निवासी है. वह अभिनय के क्षेत्र में कई फिल्मों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी है. जून-जुलाई 2007 में प्रीति ऐतिहासिक नगरी पांगणा की वादियों में फिल्म अंटू की अम्मा की शूटिंग कर चुकी हैं. इधर, प्रीति सूद ने कहा कि देश में छोटे बच्चों की हो रही तस्करी के खिलाफ केंद्र सरकार को गंभीरता दिखानी होगी. वहीं हर राज्य के बाल संरक्षण आयोग को भी इस ओर गंभीरता से प्रयास करने होंगे.