बर्फबारी के कारण ऊपरी शिमला के लिए एचआरटीसी की रात्रि बस सेवा हुई बंद

बर्फबारी के कारण ऊपरी शिमला के लिए एचआरटीसी की रात्रि बस सेवा हुई बंद-Panchayat Times
शिमला. शिमला में हुई ताजा बर्फबारी ने एक बार फिर ऊपरी शिमला के लिए बसों के पहिए को ब्रेक लगा दी है. शनिवार को हुई बर्फबारी के चलते ऊपरी शिमला के लिए दिन भर बस सेवाएं तो धीर धीरे चलती रही लेकिन बर्फबारी के बाद सड़क मार्गों पर बर्फ जमने के चलते एचआरटीसी बस सेवा बंद कर दी गई है.
शनिवार शाम चार बजे के बाद ऊपरी शिमला के रूटों पर बसें नहीं भेजी. वहीं इससे पहली कुफरी,नारकंडा में भारी बर्फबारी के चलते ऊपरी शिमला के रामपुर, रोहडू, कुमारसेन आदि क्षेत्रों के लिए निगम प्रबंधन बसों के मार्ग डायर्वट कर दिए और वायं बसंतपुर होकर बसें भेजी लेकिन रात को इन रूटों से भी बस सेवाएं बंद कर दी गई है. मौसम के साफ होने के बाद और मार्ग पूरी तरह सुरिक्षत होने के बाद ही रात्रि बस सेवाएं बहाल की जाएगी. बर्फबारी के चलते शनिवार को शिमला-3 यूनिट के अधिक रूट तो प्रभावित नहीं हुए लेकिन कुछ रूटों पर बर्फबारी के चलते बसें फस गई. ऐसे में पांच से आठ रूटों पर बस सेवाएं प्रभाविपत रहीं, जिन्हें पुलिस प्रशासन की मदद से देर शाम तक बाहल किया गया.
एचआरटीसी के डीएम रघुवीर सिंह ने बताया कि ऊपरी शिमला में हुई बर्फबारी के बाद निगम प्रबंधन ने ऊपरी शिमला के लिए रात्रि बस सुविधा बंद कर दी है. मौसम साफ होने के बाद रात्रि सुविधा बहाल की जाएगी। बर्फबारी के चलते अप्पर शिमला के अधिक रूट प्रभावित नहीं हुए है. जिन रूटों पर बसें फसी थी उन्हें भी शाम तक बहाल कर दिया था.वहीं नारकंडा में बर्फबारी अधिक होने के कारण बसों को वाया बसंतपुर भेजा गया था.
शनिवार दोपहर करीब दो बजे भारी बर्फबारी के चलते लक्कड़ बाजार सड़क मार्ग पर बसें व गाड़ियां स्कीड होने लगीं. ऐसे में निगम प्रबंधन व पुलिस प्रशासन ने लक्कड़ बाजार के लिए बस सेवा पूरी तरह से बंद कर दी. करीब एक घंटे तक बसों को लक्कड़ बाजार से नहीं भेजा. बसें ओल्ड बस स्टैंड पर ही खड़ी रही. वहीं लक्कड़ बाजार बंद होने के कारण अप्पर शिमला की ओर जाने वाली बसें भी आधे व एक घंटा लेट हुुई, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. चार बजे के बाद बर्फबारी रुकने के बाद और सड़क मार्गों से बर्फ हटाने के बाद यातायात सुचारू हो सका.