आईईडी ब्लास्ट में झारखंड पुलिस और कोबरा बटालियन के जवान घायल

खरसावां के रीडिंग द बुरुटोला जंगल इलाके में हुए नक्सलियों के एक आईईडी ब्लास्ट

सरायकेला. झारखंड के सरायकेला जिले के खरसावां के रीडिंग द बुरुटोला जंगल इलाके में हुए नक्सलियों के एक आईईडी ब्लास्ट में 15 जवान घायल हो गए. घायलों में कोबरा बटालियन के 11 जवान और झारखंड पुलिस के चार जवान शामिल हैं. ग्यारह घायलों को चॉपर से मेडिका अस्पताल रांची लाकर भर्ती कराया गया है, जबकि चार अन्य घायल जवानों को भी रांची लाने की कोशिश की जा रही है. पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है. विस्फोट के बाद पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई, लेकिन घने जंगल का फायदा उठाकर नक्सली भागने में कामयाब रहे.

घटना मंगलवार की सुबह करीब चार बजे की है. जिस इलाके में माओवादियों ने आईईडी ब्लास्ट कर जवानों को निशाना बनाने की कोशिश की है, वहां चुनाव दूसरे दिन भी सुरक्षाबलों पर नक्सलियों ने हमला किया था. मंगलवार की सुबह करीब चार बजे फिर से नक्सलियों ने विस्फोट किया. इसके बाद दोनों तरफ से गोलाबारी शुरू हो गई. आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के 15 जवान घायल हुए हैं. यह विस्फोट सरायकेला के कुचाई और खरसावां के सीमावर्ती इलाके में रायसिंदरी के जंगल में हुआ.

ये भी पढ़ें- साहिबगंज में भाजपा कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

पुलिस के अनुसार दोनों टुकड़ियों के जवान विशेष ऑपरेशन पर थे. इसी दौरान वे विस्‍फोट की चपेट में आ गए. धमाके में घायल सभी जवानों को एयरलिफ्ट करके सुबह 6:52 बजे रांची ले जाया गया है. पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है.