बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं दी तो पार्टी पूरे प्रदेश में करेगी आंदोलन : भाजपा

दीपक प्रकाश की तबीयत में तेजी से सुधार,कल हो सकती है रिम्स से छुट्टी-Panchayat Times

रांची. भाजपा ने कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्णय के बाद विधानसभा अध्यक्ष को सकारात्मक राजनीति की पहल करनी चाहिए. विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो को अब झामुमो के दबाव से मुक्त होकर फैसला करना चाहिए.

प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष प्रदीप वर्मा ने बीते शनिवार को कहा कि अगर विधानसभा अध्यक्ष ने 12 मार्च तक भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं दी तो पार्टी पूरे प्रदेश में चरणबद्ध आंदोलन चलाएगी.

प्रदीप वर्मा ने कहा कि झाविमो के भाजपा में विलय को भारत निर्वाचन आयोग ने अपनी मंजूरी दे दी है. शुक्रवार को चुनाव आयोग ने इस बाबत अधिकृत पत्र भी जारी कर दिया. आयोग ने झाविमो के अस्तित्व को समाप्त मानते हुए उसके चुनाव निशान को जब्त कर भाजपा में विलय को विधिसम्मत माना.

मरांडी मामले में भाजपा विधायक गलत : सरयू

वहीं निर्दलीय विधायक सह पूर्व मंत्री सरयू राय ने कहा कि बाबूलाल मरांडी के नेता प्रतिपक्ष मामले में विधानसभा सत्र में भाजपा विधायक का हंगामा करना अनुचित है. इस मामले में भाजपा विधायक गलत हैं. वे स्पीकर से ही न्याय मांग रहे हैं. स्पीकर रविंद्र नाथ महताे काे मामले में न्याय करने के लिए सुनने का माैका मिलना चाहिए. स्पीकर का काेर्ट है, जहां इस मामले की सुनवाई की जाती है.