मचा हड़कंप : सोलन के प्राइवेट जेल में बंद थे 25 पंजाबी

सोलन के बसाल में दिशा फांउडेशन एक नशा निवारण केंद्र - Panchayat Times
प्रतीक चित्र

सोलन. कुछ दिनों से जिला सोलन के बसाल में दिशा फांउडेशन एक नशा निवारण केंद्र चला रही थी. पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि यह नशानिवारण केंद्र अवैध रूप से चलाया जा रहा है. पुलिस ने उपायुक्त सोलन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी और दल बल के साथ केंद्र पर रेड की और देखा तो पाया कि नशे से ग्रस्त लगभग 25 युवाओं को जेल रुपी भवन में रखा गया था. जहां किसी को आने-जाने की अनुमति नहीं थी. वहीं आस-पास के लोगों का कहना है कि इस केंद्र से युवाओं के चीखने और चिल्लाने की आवाजें आती थी.

ये भी पढ़ें- शिमला में बीएमडबल्यू कार से आए थे लूटेरे…

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर केंद्र पर रेड की गई. संचालकों के पास नशानिवारण केंद्र चलाने के लिए कोई अनुमति नहीं थी. यही नहीं केंद्र से प्रतिबंधित दवाएं भी बरामद की गई. जिसके चलते दिशा फाउंडेशन के एमडी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. उन्होंने बताया कि अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है और मामले की जांच की जा रही है.

सोलन के बसाल में दिशा फांउडेशन एक नशा निवारण केंद्र - Panchayat Times
नशा निवारण केंद्र की असली तस्वीर

नशे से ग्रस्त लगभग 25 युवाओं को पंजाब वापस भेजा गया. संस्था के पास केंद्र चलाने की अनुमति नहीं थी ऊपर से प्रतिबंधित दवाएं भी केंद्र से पकड़ी गई लेकिन फिर भी मौके पर कोई गिरफ्तारी नहीं की गई और अभी तक महज इस मामले में जांच की जा रही है.