धनबाद: डॉ. कैलाश प्रसाद व उनके परिजनों के साथ लूटपाट की घटना, गंभीर रूप से घायल

धनबाद. बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के कमल कटेसरिया स्कूल के पास से जीटी रोड को जोड़ने वाली लिंक रोड पर बुधवार देर रात हथियार बंद अपराधियों ने हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. कैलाश प्रसाद व उनके परिजनों के साथ न केवल लूट की घटना को अंजाम दिया बल्कि घातक हथियारों से मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

कैलाश प्रसाद बुधवार रात अपनी कार में सवार होकर सपरिवार गोविंदपुर स्थित पार्क लेन रिसोर्ट में एक शादी समारोह में शामिल होने गए हुए थे. रात में करीब साढ़े 11 बजे वे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के रास्ते से वापस लौट रहे थे. कार में डॉ. कैलाश के साथ उनकी पत्‍‌नी और एक महिला व बच्चे भी थे. उनकी कार जब भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के रास्ते से गुजर रही थी तभी अपराधियों ने पेड़ की टहनी गिराकर उनकी गाड़ी को रोक दिया.

डॉ. कैलाश और उनका चालक कुछ समझ पाते कि करीब आधा दर्जन हथियार बैंड अपराधी वहां पहुंच गए और लूटपाट करने लगे. जब उन्होंने इसका विरोध किया तो लाठी-डंडे और हथियार से लैस लूटेरों ने उनपर हमला कर दिया और मारपीट कर डॉ. कैलाश प्रसाद को गंभीर रूप से घायल कर दिया. लूटेरों ने महिला और बच्चों के साथ भी मारपीट की. इस दौरान उनके पास मौजूद नगद और जेवरात भी लूट लिए. घटना को अंजाम देकर सभी अपराधी वहां से फरार हो गए.

घटना में डॉ. कैलाश प्रसाद के साथ उनका चालक भी गंभीर रूप से घायल हुआ है. डॉ. कैलाश के सिर में गंभीर चोटे आई हैं. उनका जबड़ा भी टूट गया है. घटना के बाद डॉ. कैलाश प्रसाद और उनके चालक और परिजनों को जालान अस्पताल में भर्ती कराया गया. सूचना पाकर पुलिस भी दलबल के साथ अस्पताल और घटनास्थल पर जाकर मामले की छानबीन की. कैलाश के साथ हुई घटना की जानकारी के बाद उनके परिजनों व शुभचिंतकों का देर रात तक जालान अस्पताल में ताँता लगा रहा.

कुछ दिन पहले भी वहीं हुई थी लूटपाट

डॉ. कैलाश के साथ भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के पास जहां लूटपाट हुई, वहीं कुछ दिन पहले इसी तरह धैया के एक युवक से लूटपाट हुई थी. देर रात को डयूटी समाप्त कर बाइक से लौट रहे युवक को भी अपराधियों ने पेड़ की डाली गिराकर रोक लिया था और उसकी जमकर पिटाई करते हुए लूट लिया था. अपराधी उसकी बाइक भी लेकर भाग गए थे. बाद में बाइक लावारिस स्थिति में घटनास्थल के कुछ दूर पर मिल गई थी. घटना की सूचना बरवाअड्डा पुलिस को भी दी गई थी.