भारत माता की आवाज हैं किसान, 10 दिन में कर्जा माफ करेंगे: राहुल गांधी

विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों...

झुंझुनू. विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों, बेरोजगारों और महिलाओं को लुभाने का प्रयास किया. किसानों को भारत माता की आवाज बताते हुए सत्ता में आने के 10 दिन के भीतर कर्ज माफी का वादा किया. राहुल गांधी ने युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराने की बात भी कही. मंगलवार को राहुल गांधी झुंझुनू जिले के बुहाना में कांग्रेस के समर्थन में एक चुनाव सभा को सम्बोधित कर रहे थे.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि प्रधानमंत्री अपने भाषण में भारत माता की जय करते हैं, लेकिन काम अनिल अंबानी का करते हैं. दरअसल, मोदी को अनिल अंबानी, नीरव मोदी, विजय माल्या, ललित मोदी और मेहुल चाौकसी की जय बोलनी चाहिए. मोदी 15 उद्योगपतियों के लिए काम करते हैं. राहुल गांधी ने अपने भाषण के शुरु में कहा कि सेना में सबसे ज्यादा इसी क्षेत्र के लोग है. झुंझुनू की जनता का धन्यवाद करना चाहता हूं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने 15 लोगों का साढे तीन लाख करोड़ का कर्ज माफ किया. लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया. ऐसे में मोदी जब भारत माता की जय बोलते हैं तो शब्द खोखले नजर आते हैं. यूपी के किसानों की मांग पर मोदी जी के मिला. किसानों का कर्ज माफ करवाने के लिए आग्रह किया. मोदी जी ने मुह बनाकर जवाब ही नहीं दिया. उनको तो किसानों की बात करना ही अखर गई. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बनते ही 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा. कांग्रेस की सरकार बनने पर हर जिले में फूड प्रोसेसिंग की फैक्ट्रियों का जाल बिछाया जाएगा. जहां जिस तरीके की फसल और फल पैदा होते है. वहां उसी तरीके के फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री लगाई जाएगी और उसी इलाके के युवाओं को उन्हीं फैक्ट्रियों में रोजगार दिया जाएगा.

विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों...

कांग्रेसी नेता ने अपने भाषण में अलवर के चार युवाओं का जिक्र कर भाजपा पर बेरोजगारों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने कोई वादा पूरा नहीं किया. ना तो दो करोड़ लोगों को रोजगार का वादा किया और ना ही हर व्यक्ति के बैंक खाते में 15 लाख रुपये आने का वादा पूरा हुआ. नोटबंदी और राफेल पर पीएम मोदी को घेरते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी में बड़े उद्योगपतियों का काला धन सफेद हो गया. नोटबंदी एक बड़ा घोटाला है. राफेल मामले में एयरफोर्स का पैसा अंबानी का दे दिया.

ये भी पढ़ें- हमने की सिंचाई व्यवस्था, राहुल को किसानों की पीड़ा का ज्ञान नहीं : मोदी

गांधी ने किसान बीमा योजना पर तंज कसते हुए कहा कि यह अनिल अंबानी बीमा योजना है. बीमा के 45 हजार करोड़ रुपये में से 16 हजार करोड़ रुपये अमीरों को दे दिए. उन्होंने सीएम वसुंधरा राजे पर हमला बोलते हुए कहा कि ललित मोदी ने मुख्यमंत्री के बेटे के बैंक खाते में 10 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए. कांग्रेस यही पैसा सीधा किसानों के खातों में डालेगी.

राहुल गांधी ने जब कुंभाराम नहर के बारे में बोलते हुए कह रहे थे कि 955 करोड़ रुपये की योजना कांग्रेस राज में शुरू हुई थी तो उनकी जुबान फिसल गई और उस योजना को कुंभकरण योजना बोल कर बताया लेकिन तुरंत ही अशोक गहलोत ने बताया कि यह कुंभाराम नहर योजना है तब दोबारा कुंभाराम नहर योजना बोलकर भाषण दिया.

विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों...

राहुल गांधी ने बुहाना में सभा में आए युवाओं को की ओर इशारा कर उसके साथ संवाद किया. राहुल गांधी ने युवाओं से पूछा कि क्या आपको रोजगार मिला, क्या बैंक खाते में पैसे आए. उन्होंने कहा लाखों बेरोजगारों का पैसा नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को दे दिया. राहुल गांधी ने सभा में चौकीदार चोर के नारे भी लगवाए. इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, प्रदेश सह प्रभारी काजी निजामुदीन, कुमारी शैलेजा के अलावा झुंझुनू जिले की विधानसभा प्रत्याशी मौजूद रहे.