पुलवामा हमले का बदला : पीओके में आतंकी कैंपों पर बरसाए बम

पुलवामा हमले का बदला : पीओके में आतंकी कैंपों पर बरसाए बम-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

नई दिल्ली. भारत ने पाकिस्तान में स्थित आतंक पर एयर स्ट्राइक कर कई आतंकवादी कैंपों को तबाह कर दिया है. मंगलवार तड़के 3.30 बजे 12 लड़ाकू विमानों, मिराज -2000 से जैश ए मोहम्मद के आतंकी कैंपों पर हमला किया गया. हालांकि फिलहाल इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का भारत ने करारा जवाब दिया है. ऑपरेशन में बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में मौजूद आतंकी लॉन्च पैड को तबाह कर दिया गया है. इन तीनों जगह पर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने थे जहां पर भारी बमबारी की गई है.

पुलवामा हमले के विरोध में जम्मू बंद, मोबाइल, इंटरनेट सेवा स्थगित

भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार कर पाकिस्तान सीमा में स्थित आंतकी ठिकानों पर हमला बोला. इस ऑपरेशन में भारतीय वायुसेना ने 12 मिराज विमानों का सहारा लिया. भारतीय वायुसेना ने आतंकी ठिकानों पर 1000 किलोग्राम के बम बरसाए. पाकिस्तान ने भी इस बात को स्वीकारा है कि भारतीय वायुसेना का विमान पाकिस्तान में घुसा और पेलोड छोड़ा. पाकिस्तान ने भारतीय वायु सेना पर नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है

उल्लेखनीय है कि पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे, जिस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इसके बाद से भारत -पाक के बीच तनाव बना हुआ था.