भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच : कोरोना वायरस के चलते कम रही दर्शकों की मौजूदगी

भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच : कोरोना वायरस के चलते कम रही दर्शकों की मौजूदगी-Panchayat Times

धर्मशाला. भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को मैच से पहले धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में प्रवेश के दौरान कोरोना वायरस के लक्षणों को लेकर दर्शकों की जांच की औपचारिकता भी निभाई गई. इस दौरान कुछ एक दर्शकों की जांच की गई वहीं दर्शकों से विदेश इत्यादि की यात्रा के बारे में भी जानकारी ली गई. 

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि भारत-दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट मैच को लेकर पहले से स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए थे तथा दर्शकों की स्वारस्थ्य जांच की भी आवश्यक व्यवस्था की गई थी. उन्होंने कहा कि करोना से बचाव के लिए कारगर कदम उठाए गए हैं तथा दुनिया के किसी भी देश से दस फरवरी 2020 के बाद कांगड़ा जिला में आए सभी नागरिकों को स्वेच्छा से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में स्वेच्छा से स्वास्थ्य जांच करवाना जरूरी किया गया है.

WHO ने कोरोना वायरस को किया महामारी घोषित, जानिए भारत में इसका क्या है असर

उन्होंने कहा कि सभी होटल प्रबंधकों, होम स्टे संचालकों सहित ठहराव के अन्य संस्थानों को भी इस बाबत आवश्यक हिदायतें दी गई हैं कि विदेशों से आने वाले यात्रियों के आगमन के बारे में सूचना मुख्य चिकित्सा अधिकारी धर्मशाला को दें. आम नागरिक भी कोरोना वायरस को लेकर किसी भी तरह की जानकारी के लिए निशुल्क टो फ्री नंबर 104 और 108 पर संपर्क कर सकते हैं.

कोरोना वायरस के चलते कम रही दर्शकों की मौजूदगी

कोरोना वायरस के खतरे के चलते धर्मशाला वन डे के लिए स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी कम रही. करीब 22 हजार की क्षमता वाले इस स्टेडियम में आधे से कुछ अधिक दर्शक ही मैच के लिए स्टेडियम पंहुचे. हालांकि दर्शकों की कम मौजूदगी की बजह मौसम का रूख भी रहा लेकिन इस बार मैच के लिए करीब 16 हजार टिकट ही बिकी थी. 

दर्शकों को वापस मिलेंगे टिकट के पैसे

बारिश के कारण रद्द हुए धर्मशाला वन डे के टिकट खरीदने वाले दर्शकों को उनके पैसे वापस मिलेंगे. नियमों के मुताबिक मैच के दौरान एक भी गेंद नही फैंकने की सूरत में दर्शकों को उनके टिकट के पैसे वापस दिए जाते हैं. पैसे लौटाने का यह सिलिसिला अगले दो तीन दिनों में शुरू हो जाएगा. ऑनलाइन टिकट खरीदने वाले दर्शकों के पैसे उनके अंकाउट में डाले जाऐंगे जबकि कांउटर में टिकट खरीदने वालों को कांउटर पर ही टिकट दिखाकर पैसे वापस दिए जाऐंगे. एचपीसीए के सदस्य मोहित सूद ने बताया कि एचपीसीए ने इस बाबत अभी बैठक की है. जिसमें यह निर्णय लिया गया है. गौर हो कि बीते साले टी-20 मैच के भी दर्शकों को टिकट के पैसे वापस लौटाए गए थे.