स्वच्छता का संदेश लिए भारतीय वायु सेना की रैली मनाली पहुंची

दिल्ली से लेह-थोइसे के लिए रवाना हुई भारतीय वायु सेना की कार एवं बाइक रैली

कुल्लू. स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत आम नागरिकों और पर्यटकों को स्वच्छता का संदेश देने के लिए शुक्रवार को दिल्ली से लेह-थोइसे के लिए रवाना हुई भारतीय वायु सेना की कार एवं बाइक रैली शनिवार को मनाली पहुंची. वायु सेना की पश्चिमी कमान की ओर से एयर वाइस मार्शल एके सिंह के नेतृत्व में आयोजित की जा रही इस रैली के प्रतिभागियों ने शनिवार को कुल्लू के ढालपुर चौक पर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया तथा वायु सेना से संबंधित पंफलेट बांटे. उन्होंने ढालपुर चौक स्थित यातायात पुलिस चौकी और प्रैस रूम के लिए डस्टबिन भी दिए.

एयर वाइस मार्शल एके सिंह ने बताया कि वायु सेना के इस दल ने बिलासपुर और मंडी में भी लोगों को जागरूक किया. 12 अगस्त को जिस्पा में रात्रि ठहराव के बाद यह रैली डेबरिंग की ओर कूच करेगी. 13 को यह डेबरिंग और 14 को लेह पहुंचेगी. 15 अगस्त को लेह में विश्राम के बाद 16 अगस्त को वायु सेना के ये जांबाज थोइसे की ओर रवाना होंगे. 16-17 को वे थोइसे में ही रुकेंगे और 18 को अपनी वापसी की यात्रा शुरू करेंगे. 18-19 को इनका रात्रि ठहराव लेह में ही होगा. 20 को डेबरिंग, 21 को जिस्पा, 22 को मनाली और 23 को अंबाला में रुकने के बाद 24 अगस्त को यह रैली नई दिल्ली में संपन्न होगी.

एके सिंह ने बताया कि लगभग 2372 किलोमीटर की इस यात्रा के दौरान वायु सेना के अधिकारी और जवान आम नागरिकों और पर्यटकों को स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं. इस रैली के प्रतिभागियों में एयर वाइस मार्शल ए.के. सिंह के अलावा ग्रुप कैप्टन राजीव शर्मा, ग्रुप कैप्टन वीवीएस राणा, ग्रुप कैप्टन पीजे वालिया, ग्रुप कैप्टन बीके शर्मा, विंग कमांडर आरएस चैहान, वारंट आफिसर एच मलिक, सार्जेंट एस आचार्य, सार्जेंट सीबी सिंह, सार्जेंट डी तिवारी, सार्जेंट एसके सिंह, सार्जेंट डी कुमार, कॉर्रल शशि कुमार, कॉर्पोरल पवन कुमार, कॉर्पोरल विक्रम गुलिया, कॉर्पोरल बी सिंह, कॉर्पोरल ब्रजेश कुमार, कॉर्पोरल एके चहल, एनसी राजकुमार और धर्माराजू शामिल हैं.