झारखंड के सभी जेलों में एकसाथ छापेमारी

झारखंड के सभी केंद्रीय कारागार और कारागार (जेल) में एक साथ छापेमारी

रांची. झारखंड के सभी केंद्रीय कारागार और कारागार (जेल) में एक साथ सोमवार को अहले सुबह छापेमारी की गयी. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) कमल नयन चौबे के निर्देश पर राज्य के सभी जिलों में एक साथ छापेमारी की गयी. जेलों में एक साथ छापेमारी से कैदियों में हडकंप मच गया. हर वार्ड की तलाशी ली गयी.

सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में जेल में पुलिस टीम ने विशेष छापेमारी अभियान चलाया. यह अभियान लगभग तीन घंटे तक चला. कुख्यात अपराधियों और नक्सलियों के वार्डो की तलाशी ली गयी. बिस्तर से लेकर कैदियों के शौचालय तक को खंगाला गया.

ये भी पढ़ें- रघुवर दास की नजर 28 अनुसूचित विधानसभा सीटों पर

झारखंड के सभी केंद्रीय कारागार और कारागार (जेल) में एक साथ छापेमारी

इसी क्रम में राजधानी रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केन्द्रीय कारा में सोमवार सुबह डीसी राय महिमापत रे और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अनीश गुप्ता के नेतृत्व में छापेमारी की गई. एसएसपी ने बताया कि लगभग तीन घंटे तक चली छापेमारी में कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं किया गया है.

छापेमारी टीम में सिटी एसपी सुजाता वीणापाणी , ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर, कई डीएसपी, थानेदार सहित कई पुलिसकर्मी छापेमारी में मौजूद थे. इस दौरान जेल के सभी वार्डों को खंगाला गया. हालांकि इस छापेमारी के दौरान पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा है. पश्चिम सिंहभूम स्थित चाईबासा में पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा की अगुवाई में मंडल कारा चाईबासा में औचक छापेमारी की गई. इस छापेमारी में पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत महथा के साथ , सदर अनुमंडल पदाधिकारी परितोष ठाकुर, सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमर पांडे के साथ जवान शामिल हुए. छापेमारी में कोई आपत्तिजनक वस्तु जेल से बरामद नहीं हुई है. पलामू के सेंट्रल जेल में छापेमारी की गयी. छापेमारी का नेतृत्व एसपी अजय लिंडा और एसडीओ एनके गुप्ता ने की. छापेमारी के क्रम में वहां से भी कोई भी आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं की गई है. जमशेदपुर जेल में पुलिस की सुबह-सुबह छापेमारी हुई छापेमारी का नेतृत्व जमशेदपुर एसएसपी अनूप बिरथरे ने की. सिमडेगा जिले में एसपी संजीव कुमार के नेतृत्व में मंडल कारा में अहले सुबह छापेमारी की गयी. छापेमारी में किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक सामान की बरामदगी नहीं हुई है.

झारखंड के सभी केंद्रीय कारागार और कारागार (जेल) में एक साथ छापेमारी

लोहरदगा जिले के कारागार में पुलिस की ओर से अहले सुबह छापेमारी की गई. छापेमारी एसपी प्रियदर्शी आलोक के नेतृत्व में हुई. करीब तीन घण्टे चली छापेमारी में किसी प्रकार की कोई आपत्तिजनक सामग्री बरामद नही हुई. इस छापेमारी में लोहरदगा डीटीओ अमित बेसरा,लोहरदगा सीओ, व जेलर लवकुश सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे. खूंटी जेल में एसपी आलोक के नेतृत्व में छापेमारी की गयी. छापेमारी में किसी भी प्रकार की कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिली है.