जिला किन्नौर प्रशासन के सामने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान

जिला किन्नौर प्रशासन के सामने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान
प्रतीक चित्र

रिकांगपिओ (किन्नौर). जनजातीय जिला किन्नौर के मुख्यालय रिकांगपिओ में पिछले 10 दिनों से राष्ट्रीय ध्वज का अपमान हो रहा है. बता दें कि 10 दिनों से रिकांगपिओ में राष्ट्रीय ध्वज की हालत जर्जर हो चुकी है. इस राष्ट्र ध्वज की ऊंचाई 108 फिट है. एडवोकेट सूर्या कांत नेगी का कहना है कि इस संदर्भ में उन्होंने 10 दिन पहले प्रशासन को बताया था लेकिन प्रशासन कान में तेल लगाकर सोई हुई है.

उन्होंने बताया कि राष्ट्र ध्वज का इस तरह का अपमान कानून जुर्म है. बताते चले कि राष्ट्रीय ध्वज बिल्कुल एसपी कार्यलय व डीसी कार्यालय के मध्य है और सभी मुख्य कार्यलय इसके इर्द गिर्द है. लेकिन किसी ने राष्ट्र ध्वज की हालत को नहीं देखा है. सूर्या कांत नेगी ने बताया कि अगर समय रहते ध्वज को नही बदला गया तो वे राज्यपाल व हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को इसके बारे में चिट्ठी लिखेंगे और प्रशासन की नाकामियों और राष्ट्र ध्वज के अपमान पर कार्यवाही की मांग करेंगे. बताते चले कि अभी तक रिकांगपिओ स्थित राष्ट्र ध्वज कई बार फट चुका है और राष्ट्र ध्वज को कई बार अंधेरे में भी रखा गया है.

वहीं इस बारे में एसडीएम कल्पा सुरेंद्र ठाकुर का कहना है कि हम सब राष्ट्र ध्वज का सम्मान करते है. रिकांगपिओ में स्थित राष्ट्र ध्वज के कोने से फटने की सूचना हमे अभी मिली है जल्द ही राष्ट्र ध्वज को बदलकर नया ध्वज लगाया जाएगा.