मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा जारी रहेगी रामगढ़ कॉलेज में इंटर की पढ़ाई, जिले के हजारों छात्रों के बीच खुशी की लहर

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा जारी रहेगी रामगढ़ कॉलेज में इंटर की पढ़ाई, जिले के हजारों छात्रों के बीच खुशी की लहर - Panchayat Times
Ramgarh MLA Mamta Devi meets with CM Hemant Soren

रांची/रामगढ़. रामगढ़ कॉलेज में इंटर की पढ़ाई का मुद्दा काफी हाईप्रोफाइल हो गया है. मंगलवार को विधायक ममता देवी ने इस विषय पर सीधे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बात की. विधायक की बात को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने तत्काल रामगढ़ कॉलेज में इंटर की पढ़ाई जारी रखने का आदेश जारी किया.

उन्होंने उच्च शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव को निर्देश दिया कि इस सत्र से रामगढ़ महाविद्यालय में इंटरमीडिएट की पढ़ाई बंद नहीं की जाए.

जिले के हजारों छात्रों के बीच खुशी की लहर

मुख्यमंत्री के इस आदेश के बाद जिले के हजारों छात्रों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई है. ममता देवी ने मुख्यमंत्री को इस बात से अवगत कराया कि रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के हजारों गरीब विद्यार्थियों के समक्ष शिक्षा का संकट उत्पन्न हो गया है.

रामगढ़ कॉलेज में कम फीस में बच्चे अपनी पढ़ाई पूरी कर लेते थे. लेकिन इस वर्ष से इंटर में नामांकन बंद हो गया है. अब हजारों बच्चों को निजी महाविद्यालयों में अपना नामांकन कराना पड़ेगा. इससे उनके ऊपर इस कोरोना के दौर में भारी आर्थिक बोझ लद सकता है.

ममता ने सीएम से आग्रह किया कि जब तक कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं हो जाती है, तब तक इंटरमीडिएट की पढ़ाई रामगढ़ कॉलेज में जारी रखी जाए. मुख्यमंत्री ने उनकी इस मांग को तत्काल पूरा किया और हजारों छात्रों का भविष्य सुरक्षित कर दिया.

एक साथ डीग्री और इन्टर की पढ़ाई नहीं करने का आदेश दिया था

विदित हो की विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के निर्देशानुसार रामगढ़ महाविद्यालय में एक साथ डीग्री और इन्टर की पढ़ाई नहीं करने का आदेश दिया था. नैक द्वारा भी इस संदर्भ में 2015 में ही स्पष्ट निर्देश दिया गया था. इसी के आलोक में इस सत्र से रामगढ़ महाविद्यालय में इन्टरमीडिएट पाठ्यक्रम में नामांकन नहीं लिये जाने का आदेश दिया गया था.