कुल्लू में अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव की जबरदस्त तैयारियां

कुल्लू में ऐतिहासिक अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव 19 से 25 अक्टूबर - Panchayat Times
प्रतीक चित्र

कुल्लू. जिला कुल्लू में ऐतिहासिक अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव 19 से 25 अक्टूबर तक मनाया जाएगा. अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव समिति और जिला प्रशासन ने इसकी सभी तैयारियां शुरू कर दी है. उपायुक्त यूनुस ने बुधवार को बचत भवन में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करके उत्सव की तैयारियों की समीक्षा की.

उन्होंने बताया कि इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव 19 से 25 अक्तूबर तक मनाया जाएगा. इसके लिए जिले भर के देवी-देवताओं को उत्सव समिति की ओर से निमंत्रण भेजे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सभी विभाग उत्सव के लिए कुल्लू शहर विशेषकर ढालपुर मैदान और इसके आस-पास सभी आवश्यक कार्य अभी से शुरू कर दें. उत्सव के दौरान सफाई, यातायात और आवश्यक सुविधाओं को सुचारू बनाए रखने के लिए व्यापक प्रबंध किए जाएंगे.

कुल्लू में ऐतिहासिक अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव 19 से 25 अक्टूबर - Panchayat Times

ये भी पढ़ें- युग हत्याकांड में दोषी करार पर सजा का इंतजार

उपायुक्त ने कहा कि उत्सव की सांस्कृतिक संध्याओं के लिए देश के विभिन्न राज्यों के सांस्कृतिक दलों के अलावा विदेशी कलाकारों को भी आमंत्रित किया जा रहा है. खेल प्रतियोगिताओं और विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों की रूपरेखा भी तैयार की जा रही है. उपायुक्त ने कहा कि जिला के कोने-कोने से आने वाले देवी-देवताओं और देवलुओं को मेला स्थल पर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी.

मेला स्थल पर सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा और इसके लिए पर्याप्त संख्या में सफाई कर्मचारी तैनात किए जाएंगे. उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को इस वर्ष दशहरा उत्सव को और बेहतर बनाने की दिशा में कार्य करने के निर्देश दिए. बैठक में एडीएम अक्षय सूद, एएसपी, एसडीएम डॉ. अमित गुलेरिया, सहायक आयुक्त सन्नी शर्मा और विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे.

माध्यममनीष ठाकुर
शेयर करें