मंदिरो से मूर्ति चोरी करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह गिरफ्तार

मंदिरो से मूर्ति चोरी करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह गिरफ्तार - Panchayat Times

गढ़वा. 4 जनवरी 2020 की रात्रि में अज्ञात चोरों ने कांडी थाना क्षेत्र के ग्राम समोरा स्थित मंदिर में से अष्टधातु से बनी राधा, कृष्ण की दो मूर्तियां चोरी कर ली थी. इसके बाद से हि चौर फरार थे. एसपी अश्विनी सिन्हा ने प्रेस वार्ता में बताया कि ग्रामीणों द्वारा लगातार प्रदर्शन किया जा रहा था. जिसके बाद पुलिस ने एक टीम का गठन कर जांच शुरू कर दी. जांच के उपरांत पुलिस की टीम ने पलामू जिला के पाकी थाना से मूर्ति के साथ-साथ मोटरसाइकिल और 4 अपराधियों दिलकश रोशन, समीना खातून, अमित कुमार दुबे, और शैलेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. जिसमें एक महिला भी शामिल है.

पुलिस द्वारा पूछताछ के क्रम में चोरों ने बताया कि मूर्ति की कीमत करोड़ों रुपए थी तथा इसका वजन लगभग 51 किलोग्राम के करीब बताया गया. वहीं मूर्ति बेचने के लिए चोरों ने अपने पूर्व परिचित सोनार शैलेंद्र कुमार जो बिहार के डिहरी मे संपर्क कर मूर्ति से धातु काटकर साथ ले गया वही सुनार के द्वारा आश्वासन भी दिया गया कि 13 से 14 तारीख तक मूर्ति को वो बिकवा देंगे. जांच के बाद डिहरी सोनार के घर से मूर्ति में से कटा हुआ धातु पुलिस अपने साथ ले आई है. वही अपराधियों ने इससे पहले भी कई मूर्ति चोरी कि है.

आपको बता दें कि पिछले साल 05-05-2019 की रात्रि में ग्राम खरौंधा थाना कांडी के राघव मंदिर से मूर्ति चोरी किए थे जिसका खुलासा भी आज पुलिस ने किया चोरों से बरामद सामान में राधा कृष्ण की दो मूर्ति लाल बाग में, वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, 4 मोबाइल फोन भी शामिल है.