पर्यावरण लीडरशिप पुरस्कार-2018 के लिए नामांकन आमंत्रित

शिमला. पर्यावरण विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग ने व्यक्तिगत तौर पर विभिन्न श्रेणियों और हिमाचल प्रदेश के संस्थानों से पर्यावरण लीडरशिप पुरस्कार के लिए नामांकन आमंत्रित किए हैं. ये पुरस्कार शहरी स्थानीय निकायों, पंचायतों, अस्पतालों, होटलों/ रिजॉर्ट, रेंस्तरां, उद्योगों, पाठशालाओं के अलावा अन्य शैक्षणिक संस्थानों, कार्यालय परिसरों, आवास/आवासीय कल्याण समिति, बस अड्डा, रेलवे स्टेशन इत्यादि विभिन्न श्रेणियों के लिए प्रदान किए जाएंगे.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि पुरस्कार का उद्देश्य विभिन्न व्यक्तियों तथा संस्थानों का पर्यावरण संरक्षण और राज्य के सत्त विकास में योगदान के लिए प्रयासों की पहचान करना है. पुरस्कार के लिए आवेदक यूएस. क्लब शिमला के पास पर्यावरण भवन स्थित पर्यावरण, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग में 17 जून, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि पहला पुरस्कार 50000 रुपए और एक ट्रॉफी और प्रमाणपत्र जबकि दूसरा पुरस्कार 25000 रुपए के साथ ट्रॉफी और प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा. पुरस्कार के सम्बन्ध में हिमाचल प्रदेश सरकार की अधिसूचना पर्यावरण विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध है. विज्ञापन और पुरस्कार के लिए आवेदन प्रत्र विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध है.