आईपीएल को सरकार कि सैद्धांतिक मंजूरी, 19 सितंबर से 10 नवंबर तक, दुबई, शारजाह और अबू धाबी में आयोजन

आईपीएल को सरकार कि सैद्धांतिक मंजूरी, 19 सितंबर से 10 नवंबर तक, दुबई, शारजाह और अबू धाबी में आयोजन - Panchayat Times
IPL 2020

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में किया जाएगा. सभी मैच दुबई, शारजाह और अबू धाबी में खेले जाएंगे. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में उक्त निर्णय लिया गया.

आईपीएल 2020 संस्करण से जुड़े मुद्दों को लेकर शनिवार देर शाम वीडियो-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक आयोजित की गई. बैठक में भारत में लगातार फैल रहे कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में टूर्नामेंट के मंचन का निर्णय लिया.

आईपीएल के सभी मैच दुबई, शारजाह और अबू धाबी में खेले जाएंगे. हालांकि इस पूरे कार्यक्रम को भारत सरकार से आवश्यक मंजूरी मिलना अभी बाकी है. 53-दिवसीय टूर्नामेंट में दोहपर में कुल 10 मैच खेले जाएंगे, जिनकी शुरुआत 3 बजकर 30 मिनट से होगी, जबकि शाम के मैच 7 बजकर 30 मिनट से शुरू होंगे.

गवर्निंग काउंसिल ने व्यापक मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) पर भी चर्चा की, जिसे अंतिम रूप दिया जाएगा और नियत पाठ्यक्रम में प्रकाशित किया जाएगा, जिसमें आईपीएल 2020 सीज़न के सुरक्षित और सफल संचालन के लिए जैव-सुरक्षित वातावरण को निष्पादित और वितरित करना भी शामिल है.

गवर्निंग काउंसिल ने प्रतिस्थापन खिलाड़ी के लिए 2020 सीजन के लिए प्लेयर विनियमों की भी समीक्षा की. महिलाओं के टी 20 मैच भी यूएई में होंगे ,जिसमें आईपीएल प्लेऑफ सप्ताह के दौरान खेले जाने वाले चार मैचों की तीन टीमें शामिल होंगी. फ्रेंचाइजी के साथ बैठक शीघ्र ही बुलाई जाएगी.

माध्यमPT Desk
शेयर करें