परागपुर में कई योजनाओं को जय राम की हरी झंडी

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कांगड़ा जिले के परागपुर में आज एक विशाल जनसभा

शिमला. प्रदेश सरकार कांगड़ा जिले के जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग की विभिन्न योजनाओं पर वर्तमान वित्त वर्ष के दौरान 110 करोड़ रुपए व्यय करेगी तथा चनौर में औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाएगा. यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कांगड़ा जिले के परागपुर में आज एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए दी.

ये भी पढ़ें- पंचायत उपप्रधान गिरफ्तार: महिला का डेढ़ साल से शोषण करने का आरोप

मुख्यमंत्री ने तीन ग्रामीण सड़कों को मुख्य जिला सड़कों में स्तरोन्नत करने की घोषणा की. उन्होंने संसारपुर टेरेस के आस-पास की मौजूदा सड़कों की मुरम्मत के लिए तीन करोड़ रुपए की घोषणा की. उन्होंने ब्रिक्स (विश्व बैंक परियोजना) के अन्तर्गत रकड़ तहसील क्षेत्र के लिए जलापूर्ति योजनाओं के सुधार के लिए 35 करोड़ रुपए तथा जसवां क्षेत्र के लिए जलापूर्ति योजना के सुधार के लिए ब्रिक्स के अन्तर्गत 63 करोड़ रुपए की घोषणा की. उन्हांने डाडासिब्बा बस अड्डे के निर्माण के लिए 50 लाख रुपए की घोषणा के अलावा खानपुर के समीप स्वां नदी पर पुल के निर्माण के लिए 61.29 करोड़ रुपए की भी घोषणा की.

बस सेवा को हरी झण्डी दिखाया

जयराम ने क्रोआ, सलेटी तथा अलोह में उप स्वास्थ्य खोलने, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डाडासिब्बा में प्रसूति कक्ष का निर्माण करने, 30 बिस्तरों के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डाडासिब्बा को 50 बिस्तरों के नागरिक अस्पताल में स्तरोन्नत करने की. इसके बाद मुख्यमंत्री ने लगभग दो करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाली सियुल खड्ड-डुडकी सड़क तथा सवा दो करोड़ रुपए की लागत की गोरलधार से नंगल सड़क की आधारशिलाएं रखीं. मुख्यमंत्री ने संसारपुर टेरेस तथा बद्दी के बीच बस सेवा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया.

वर्तमान राज्य सरकार से अपेक्षाएं

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने युवाओं, किसानों, कर्मचारियों तथा समाज के कमज़ोर वर्गों के हितों के लिए अनेक योजनाएं शुरू की है. उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार से क्षेत्र के लोगों को बहुत सी अपेक्षाएं हैं. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने विकास के मामले में क्षेत्र की पूरी तरह से अनदेखी की.

28 करोड़ बैंक खाते खोले

सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र राज्य का आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनने की ओर अग्रसर है. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने केन्द्रीय विश्वविद्यालय को लेकर राजनीति की तथा मामले को देहरा और धर्मशाला के बीच उलझा कर रखा. वर्तमान राज्य सरकार ने राज्य की सत्ता सम्भालने के तुरन्त पश्चात सुनिश्चित किया कि केन्द्रीय विश्वविद्यालय को शीघ्र क्रियाशील बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए केन्द्र सरकार ने बिलासपुर में एम्स, केन्द्रीय विश्वविद्यालय, पीजीआई सेटेलाईट केन्द्र, भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, हमीरपुर के लिए मेडिकल कॉलेज जैसे तोहफे दिए हैं। उन्होंने कहा कि जन धन योजना के अंतर्गत देशभर में 28 करोड़ बैंक खाते खोले गए.

ये भी पढ़ें- सुंदरनगर की समझदार गाय: बिना छुए ही दूध की धारा बहाती है

खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री किशन कपूर, शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी, विधायक रमेश धवाला, होशियार सिंह तथा राजेश ठाकुर, पूर्व मंत्री रविन्द्र रवि, पूर्व विधायक विजय अग्निहोत्री, दूलो राम तथा नवीन धीमान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे.