जननायक जनता पार्टी को मिला “चप्पल” का चुनाव निशान

जननायक जनता पार्टी को मिला
साभार इंटरनेट

चंडीगढ़. चुनाव आयोग की ओर से जननायक जनता पार्टी को ”चप्पल” का चुनाव निशान मिल गया है. शुक्रवार देर शाम पार्टी को चुनाव चिन्ह मिलने पर जजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारे लिए ये चौ. देवीलाल के खड़ाऊ हैं जिनको सिर माथे लगाकर हम आगे बढ़ेंगे और प्रदेश के हित में काम करेंगे. ये चप्पल हरियाणा को 2019 में विकासवादी और सकारात्मक सरकार की ओर लेकर जाएंगी. हमारा चुनाव निशान हर घर, हर परिवार, हर जाति-धर्म, हर उम्र, महिला-पुरुष सबको जेजेपी से जोड़ेगा.

उन्होंने कहा कि चप्पल एक अच्छा चुनाव निशान रहेगा, क्योंकि यह अतीत, वर्तमान और भविष्य को जोड़ता है. चप्पल कल भी थी, आज है, कल भी रहेंगी. बच्चा जब पहला कदम रखना शुरू करता है तब उसके जीवन में चप्पल आती हैं, और जीवन के आखिरी कदम तक उसे आगे बढ़ने में चप्पल साथ देती हैं. चप्पल अमीर और गरीब को जोड़ती है, गांव और शहर को जोड़ती है. ग्रामीण क्षेत्र के लोग चप्पल पहनकर ही शहर से जुड़ते है. हर इंसान दिन की शुरुआत करते हुए सुबह उठते ही चप्पल पहनता है और रात को सोने से पहले भी चप्पल पहनता है.

दुष्यंत चौटाला ने पार्टी के चुनाव चिन्ह को गरीब वर्ग से जोड़ते हुए कहा कि जूते तो कहीं न कहीं अग्रेजों की निशानी है, गरीब, कमेरे, ग्रामीण की निशानी तो चप्पल है. इस चुनाव निशान से खसतौर पर गरीब वर्ग में जननायक जनता पार्टी के प्रति हमदर्दी बढ़ेगी क्योंकि उनका पहनावा ‘चप्प’ल अब जननायक जनता पार्टी की भी निशानी है.

दुष्यंत चौटाला ने किसानों से चुनाव चिन्ह को जोड़ते हुए कहा कि देश और प्रदेश का प्रत्येक किसान खेत में चप्पल पहनकर काम करता है. ये चप्पल ही अब किसानों को सर्वोच्च रखते हुए उनके हितों की रक्षा करेगी. महिलाएं घर का काम चप्पल पहन कर करती हैं. एक साधारण दुकानदार भी दुकान पर चप्पल पहन कर रहना पसंद करता है. ऐसे में सुबह शाम लोग चप्पल पहनेंगे तो जननायक जनता पार्टी को याद करेंगे.