फ्लाइंग ऑफिसर बने जोगिंद्रनगर के अभिषेक मंडयाल

फ्लाइंग ऑफिसर बने जोगिंद्रनगर के अभीषेक मंडयाल-Panchayat Times
चीफ ऑफ आर्मी जनरल विपिन रावत फ्लाइंग ऑफिसर बने जोगिंद्रनगर के अभीषेक मंडयाल को सम्मानित करते हुए

जोगिंद्रनगर (मंडी). हाल ही में 15 दिसम्बर को हैदराबाद से एयरफोर्स में बतौर फ्लाइंग ऑफिसर तैनात हुए जोगिंद्रनगर के अभिषेक मंडयाल ने जोगिंद्रनगर का नाम भारत वर्ष में रोशन कर दिखाया है. उन्हें बेहतर फ्लाइंग ऑफिसर के रुप में राष्ट्रपति से मिले सम्मान को चीफ ऑफ आर्मी जनरल विपिन रावत ने प्रदान कर सम्मानित किया.

इसकी जानकारी अभिषेक मंडयाल की माता कमला मंडयाल ने देते हुए कहा कि अभिषेक मंडयाल ने सैनिक स्कूल सुजानपूर टिहरा में बारवीं तक की पढ़ाई की. सैना में भर्ती होकर देश की सेवा करने का जज्बा लिए अभिषेक ने कड़ी मेहनत और लगन से आखिरकार इसे साकार कर ही लिया. अभिषेक मंडयाल शुरू से ही खेलकूद प्रतियोगिता में भी आगे रहा है और उसने कई ट्राफी और मेडल अपनी शिक्षा के दौरान जीते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि वह गोल्फ, फुटबाल, बालीवाल में हमेशा ही अपनी टीम के लिए संजीवनी का काम करते हुए जिता देता था. उसने अपने कॉलेज के दौरान बेस्ट एकाडमिक आवार्ड और बेस्ट हास्टल स्टूडेंट का ऑवार्ड हासिल करते हुए पंजाब विश्वविद्यालय से बॉडी बिल्डिंग में सिलवर मेडल तक हासिल किया.

अभिषेक मंडयाल के पिता राजेंद्र मंडयाल जोगिंद्रनगर में नर्सिंग कॉलेज के निदेशक हैं. माता कमला मंडयाल आयुर्वेदिक अस्पताल जोगिंद्रनगर में बतौर स्टाफ नर्स के पद पर तैनात हैं. गरीब रोगियों की सेवा करती हैं. परिवार के लिए यह लम्हा बेहद खुशियों भरा है.