”झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगा जदयू”

''झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगा जदयू''-Panchayat Times

रांची. जनता दल यूनाईटेड (जदूय) झारखंड की सभी 81 विधानसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. इसके लिए पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने बुधवार को प्रेस क्लब में पार्टी की दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल की बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में यह घोषणा की.

उन्होंने कहा कि झारखंड में जदयू को शहर से गांव तक मजबूत और सफल बनाना है. मुर्मू ने कहा कि झारखंड राज्य बने 19 वर्ष होने को हैं. इन वर्षों में सभी पार्टियों की सरकार रही, लेकिन यहां के आदिवासियों और मूलवासियों की भावनाओं को कोई समझ नहीं पाया. अब जनता विकल्प के तलाश में है. जदयू एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है.

उन्होंने कहा कि झारखंड गठन के बाद बिरसा मुंडा और सिदो कान्हू के सपनों को चकनाचूर करने के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमोसबसे ज्यादा दोषी है. जदयू बिहार के नीतीश मॉडल को झारखंड में फोकस करेगा. जिसमें सुशासन, न्याय के साथ विकास, महिला सशक्तिकरण, शराबबंदी और जनकल्याण, पानी, बिजली, रोड आदि शामिल हैं. उन्होंने कहा कि संगठन की मजबूती को लेकर राज्य में जल्द ही सदस्यता अभियान की शुरूआत की जाएगी.

बूथ कमेटी की जगह पार्टी प्रत्येक गांव में दो दो लोगों को तैनात करेगी. हर सप्ताह जिला मुख्यालयों में समीक्षा होगी. हम जनता की भावनाओं को जानने के लिए उनके बीच में जायेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा भी आदिवासियों के मूड को समझ नहीं पायी, जिस कारण आदिवासी रिजर्व सीट पर हार गई.

उन्होंने कहा कि हम पांच मुद्दों को फोकस करके झारखंड में चुनाव लड़ेंगे. इनमें जमीन बचाओ, नौकरी बचाओ, पेसा कानून के तहत पंचायत चुनाव, ग्राम सभाओं को अधिकार, झारखंड की संस्कृति को बचाने सहित अन्य मुद्दे शामिल हैं.प्रेसवार्ता में जदयू के प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता श्रवण कुमार, महानगर अध्यक्ष संजय सहाय, जफर कमाल आदि उपस्थित थे.