झज्जर के सरकारी स्कूलों के निर्माण पर खर्च होंगे 22 करोड़

झज्जर के सरकारी स्कूलों के निर्माण पर खर्च होंगे 22 करोड़-Panchayat Times
झज्जर के सरकारी स्कूलों के निर्माण पर खर्च होंगे 22 करोड़

हरियाणा. झज्जर जिले में स्कूलों के नवनिर्माण एवं मरम्मत के कार्य पर करीब 22 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी. राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत इस राशि की मंजूरी दे दी है. राजकीय प्राथमिक स्कूल खेड़ी जट्ट, पटौदा, बादली और सिलानी के स्कूल भवनों का नवनिर्माण किया जाएगा.

इस राशि में बेरी क्षेत्र के 57 स्कूलों और अन्य विभिन्न स्कूलों में रिपेयर का काम होगा. इन सभी बातों की जानकारी सोमवार को यहां जिला मुख्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में उपायुक्त सोनल गोयल ने दी. उन्होंने बताया कि बेरी में बेरी बाईपास के निर्माण को सरकार ने मंजूरी दी है. उन्होंने कहा कि सड़के विकास की धुरी होती हैं और संपर्क सड़कें ग्रामीण विकास की अहम कड़ी है.

उन्होंने बताया कि जिले में विभिन्न गांवों की संपर्क सड़कों के निर्माण को भी हाल ही में सरकार से मंजूरी मिली है. इसमें प्रमुख रूप से बिरोहड से मुण्डाहेडा, सासरौली से सेहलंगा, रूडियावास से निमली, रणखण्डा से कड़ौदा, झांसवा से झाड़ली और ढलानवास से सासरौली है. इसके अलावा विभिन्न संपर्क मार्गों के रिपेयर के कार्य को भी सरकार ने स्वीकृति दी है.

उपायुक्त ने एक अन्य अहम जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार के कौशल विकास मंत्रालय की ओर से जिले की सभी 13 राजकीय आईटीआई में एनसीवीटी ट्रेड के कोर्सिस शुरू करने की मान्यता दी है. उपायुक्त ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि जनसहयोग से जिला प्रशासन की पहल पर शुरू हुए, सांझी मदद अभियान जरूरतमंदों कर मदद के अभियान में अब केवल जिले तक ही सीमित नहीं रहा.

पूनिया और चौहान को बताया देश का हीरो

उपायुक्त ने एशियन खेलों में देश का मान बढ़ाने वाले झज्जर जिले के दो खिलाड़ियों को बधाई दी. उपायुक्त ने कुश्ती में स्वर्ण पदक विजेता बजरंग पूनिया और पाटौदा गांव के दुष्यंत चौहान को नौकायान में कांस्य पदक हासिल करने पर बधाई देते हुए कहा कि, दोनों खिलाड़ियों की उपलब्धि जिले के अन्य युवा खिलाड़ियों के लिए प्ररेणा का काम करेंगी.