झारखंड विधानसभा चुनाव : नक्सलियों ने पोलिंग बूथ के पास किया बम विस्फोट

झारखंड विधानसभा चुनाव : नक्सलियों ने पोलिंग बूथ के पास किया बम विस्फोट -Panchayat Times
प्रतीक चित्र

गुमला. सुरक्षा के चाक चौबंद और तमाम सुरक्षा व्यवस्था के बाद भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. शनिवार को विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण को लेकर मतदान किया जा रहा है. इसी दौरान दहशत फैलाने के इरादे से नक्सलियों ने बिशुनपुर थाना क्षेत्र के घाघरा गांव स्थित पोलिंग बूथ के पास बम विस्फोट किया. नक्सलियों के द्वारा किये गये बम विस्फोट में किसी भी तरह के नुकसान होने की खबर नहीं है.

घाघरा गांव के जंगल में किया विस्फोट

जानकारी के अनुसार बिशनपुर थाना क्षेत्र के घाघरा गांव के जंगल में चुनाव में बाधा उत्पन्न करने के इरादे से नक्सलियों ने बम विस्फोट किया. नक्सलियों द्वारा किये गये बम विस्फोट की आवाज काफी दूर तक भी सुनी गयी.

जिस जगह जंगल बम विस्फोट किया है वहां से घाघरा गांव का बूथ करीब दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. बम विस्फोट होने की घटना के बाद सुरक्षा बल और सतर्क हो गये हैं. हालांकि लोग बिना किसी डर भय के शांतिपूर्वक मतदान कर रहे हैं.

झारखंड विधानसभा चुनाव : पहले चरण की 13 सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान जारी

13 विधानसभा क्षेत्रों में हो रही है वोटिंग

झारखंड विधानसभा के प्रथम चरण चुनाव को लेकर राज्य के 6 नक्सल प्रभावित जिला गुमला, चतरा, लातेहार पलामू, गढ़वा, और लोहरदगा जिले में वोटिंग हो रहे हैं. इन जिलों के 13 विधानसभा क्षेत्र चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, मनिका, लातेहार, पांकी, डालटनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर, गढ़वा, हुसैनाबाद और भवनाथपुर के कुल 4892 मतदान केंद्र पर सुबह सात बजे से शांतिपूर्ण तरीके से मतदान शुरू हो गया है. मतदान तीन बजे तक चलेगा.

मतदान में लगभग 37,83,055 मतदाता 189 उम्मीदवारों का भाग्य तय कर रहे हैं. पहले चरण की सीटों में चार को छोड़कर सभी पलामू प्रमंडल की सीटें हैं. मतदान को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.