झारखंड विधानसभा : भाजपा विधायकों की जोरदार हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही स्थगित

बजट भाषण का बहिष्कार करते हुए सदन के बाहर चले गए सभी विपक्षी विधायक-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

रांची. झारखंड विधानसभा के बजट सत्र में सोमवार को बाबूलाल मरांडी को विपक्ष का नेता बनाये जाने की मांग को लेकर भाजपा विधायकों ने जोरदार हंगामा और नारेबाजी की. जिसके कारण 11 मिनट के बाद ही सदन की कार्यवाही 12.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी.

विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो के सदन में आसन ग्रहण करते ही भाजपा विधायक सदन के बीच में आकर हंगामा और नारेबाजी करने लगे. भाजपा विधायक लोकतंत्र की हत्या बंद करो, प्रतिपक्ष का नेता देना होगा, आदिवासी विरोधी सरकार हाय-हाय के नारे लगाये.विधानसभा अध्यक्ष ने भाजपा विधायकों को आसन पर जाने के लिए बार-बार अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि न्याय दबाव से नहीं होता है.

दबाव डालना उचित नहीं है. प्रतिपक्ष का नेता न्याय प्रक्रिया के तहत होगा. इसी दौरान पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथलेश ठाकुर ने भी कुछ कहने का प्रयास किया।. लेकिन हो हंगामा के कारण उनकी आवाज नहीं सुनी जा सकी. विधानसभा अध्यक्ष ने एक बार फिर भाजपा विधायकों से अनुरोध किया कि वह आसन पर चले जायें. लेकिन विधायकों पर इसका कोई असर नहीं हुआ.विधानसभा अध्यक्ष ने सदन को अस्त व्यस्त होते देख केवल 11 मिनट के बाद ही सदन की कार्रवाही 12.30 बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी.