कोरोना संक्रमण के बीच झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र कल से, विपक्ष कर रहा है लैंड म्यूटेशन बिल के विरोध की तैयारी

कोरोना संक्रमण के बीच झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र कल से, विपक्ष कर रहा है लैंड म्यूटेशन बिल के विरोध की तैयारी - Panchayat Times
Jharkhand-Assembly

रांची. बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र कल से शुरू हो रहा है. सत्ता दल व विपक्षी दल इसकी तैयारी में लगे हुए हैं और रणनीति बनायी जा रही है. सुरक्षा के कड़े प्रबंध के बीच कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मानसून सत्र संचालित किया जायेगा.

कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जायेगा

कल 18 सितंबर से तीन दिनों के लिए झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है. इसके लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध होंगे. इसके साथ ही कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जायेगा. इसकी तैयारी पहले से ही शुरू कर दी गयी है.

स्वास्थ्य विभाग की दो टीमें सदस्यों, पदाधिकारियों व कर्मियों की कर रही हैं कोरोना जांच

विधानसभा परिसर में स्वास्थ्य विभाग की दो टीमें विधानसभा सदस्यों, पदाधिकारियों व कर्मियों की कोरोना जांच कर रही हैं. कोरोना संक्रमित इस सत्र में भाग नहीं ले सकेंगे. अब तक कई विधायक, पदाधिकारी व कर्मी कोरोना जांच करा चुके हैं.

कोरोना संक्रमित विधायक सत्र में भाग नहीं ले सकेंगे

जो विधायक कोरोना संक्रमित पाये जायेंगे, वे अपना प्रश्न दूसरे सदस्यों से पूछने के लिए विधानसभा सचिवालय को 24 घंटे पहले सूचित करेंगे. कोरोना संक्रमित विधायक सत्र में भाग नहीं ले सकेंगे. विधानसभा में सदस्यों के बैठने की व्यवस्था में सोशल डिस्टैंसिंग का ख्याल रखा जायेगा. सामान्य दर्शक दीर्घा बंद रहेगा.