झारखंड: दुमका-बेरमो उपचुनाव सभी दलों का जीत का दावा, लेकिन अभी तक तय नहीं हुए प्रत्याशियों के नाम

झारखंड: दुमका-बेरमो उपचुनाव सभी दलों का जीत का दावा, लेकिन अभी तक तय नहीं हुए प्रत्याशियों के नाम - Panchayat Times
Source :- Internet

रांची. झारखंड कि दो विधानसभा सीटों (दुमका और बेरमो) पर उपचुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना मंगलवार 29 सितंबर को जारी कर दी है. मतदान 3 नवम्बर को होगा जबकि नतीजे 10 नवम्बर को आएंगे. दुमका सीट को मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने खाली किया है जबकि बेरमो सीट कांग्रेस विधायक राजेन्द्र सिंह के निधन से खाली हुआ है.

उपचुनाव सत्तारूढ़ झामुमो, कांग्रेस और राजद गठबंधन की अग्निपरीक्षा होगी. यही वजह है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसकी कमान अपने हाथ में थाम रखी है. उन्होंने अपने विश्वस्त नेताओं को मोर्चे पर लगाया है. वहीं, भाजपा की अगुवाई वाला एनडीए इसे बढ़त बनाने के मौके के तौर पर ले रहा है.

जेएमएम का राज्य में होने वाले दोनों उपचुनाव को जीतने का दावा

सत्ताधारी जेएमएम राज्य में होने वाले दोनों उपचुनाव को जीतने का दावा कर रही है. जेएमएम महासचिव सुप्रीयो भट्टाचार्य ने कहा दुमका में जेएमएम उम्मीदवार और बेरमो में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित है.

एनडीए एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी दीपक प्रकाश

झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि झारखंड में होने वाले दो उपचुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है. एनडीए एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी. वर्तमान सरकार महिला, किसान, मजदूर विरोधी, जन विरोधी सरकार है.

भाजपा की दोनों सीटों पर प्रत्याशी उतारने की रणनीति

भाजपा ने जहां राज्य कि दोनों सीटों पर प्रत्याशी उतारने की रणनीति बनाई है. इसमें सहयोगी आजसू पार्टी का साथ मिलने की प्रबल संभावना है. पहले आजसू पार्टी ने बेरमो में दावेदारी की थी, लेकिन केंद्र सरकार में प्रतिनिधित्व का आश्वासन मिलने के बाद फिलहाल आजसू के सुर नरम हैं.

दुमका में प्रत्याशियों के नाम भी लगभग तय हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा सीट छोड़े जाने के बाद उनके छोटे भाई बसंत सोरेन यहां लगातार सक्रिय हैं. बसंत सोरेन झामुमो की युवा शाखा के अध्यक्ष हैं.

कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह ने भी दोनों उपचुनाव जितने का किया दावा

वही, झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह ने भी दोनों उपचुनाव जितने का दावा किया. उम्मीदवारों के नाम का चयन कर लिया गया है. तैयारियां पूरी है.