झारखंड : पहले चरण में 25,000 स्वास्थ्यकर्मियों का होगा टीकाकरण, सभी केंद्रों की होगी वेब कास्टिंग

झारखंड : पहले चरण में 25,000 स्वास्थ्यकर्मियों का होगा टीकाकरण, सभी केंद्रों की होगी वेब कास्टिंग
For Representational Purpose Only Source - Internet

रांची. राज्यभर में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू होने जा रहा है. रांची जिला प्रशासन द्वारा इसकी तैयारी भी कर ली गई है. इसी संदर्भ में उपायुक्त छवि रंजन ने बताया कि पहले चरण के टीकाकरण में 25,000 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जायेगी.

बकौल उपायुक्त छवि रंजन झारखंड के पांचो टीकाकरण केंद्रों की वेब कास्टिंग की जाएगी. सोमवार को उपायुक्त छवि रंजन ने सभी कोषांगों के कोरोना टीकाकरण के लिए अब तक की गयी तैयारियों की विस्तार से चर्चा की थी.

पहले चरण में 25,000 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण

उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि पहले चरण में 25,000 स्वास्थ्यकर्मियाें को टीकाकरण के लिए चिन्हित किया गया है. ब्लॉक स्तर पर टीम बना लिया गया है. टीकाकरण की निगरानी के लिए स्वास्थ्य कर्मियों के अलावा जिला प्रशासन के पदाधिकारी भी तैनात किये जायेंगे. प्रत्येक दिन टीकाकरण के लिए कोई लक्ष्य तय नहीं है. यह निरंतर प्रक्रिया है.

यह भी पढ़ें –

टीकाकरण केंद्रों पर तैनात रहंगे मजिस्ट्रेट और पुलिस

उपायुक्त ने कहा कि टीकाकरण के कार्य में प्रशिक्षित कर्मी को ही भेजा जाये. उपायुक्त ने टीकाकरण सेंटर पर मजिस्ट्रेट व फोर्स की तैनाती करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि प्रत्येक ब्लॉक पर वरीय प्रभारी बनाये गये हैं, जो पांच से छह टीकाकरण केंद्र के वरीय प्रभार में रहेंगे.