एक लाख युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य झारखंड में आज पूरा होगा

रांची के खेलगांव में ग्लोबल स्किल समिट में 19 हजार युवकों के भाग लेने की उम्मीद

रांची. झारखंड सरकार की मेगा भर्ती योजना गुरुवार को साकार होने जा रही है. इसके तहत प्रदेश सरकार की तरफ से निजी क्षेत्र में एक लाख युवकों को नियुक्ति पत्र दिलवाने का लक्ष्य बनाया है. रांची के खेलगांव में ग्लोबल स्किल समिट में 19 हजार युवकों के भाग लेने की उम्मीद है.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार की सुबह ट्वीट कर युवाओं को अपने संदेश में कहा कि निजी क्षेत्र में एक लाख युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे. नौकरी पाने वाले सभी युवाओं को बधाई. उन्होंने युवाओं से कहा कि आप मन लगाकर काम करिए और राज्य और परिवार का नाम रोशन कीजिए.

ये भी पढ़ें- रांची के इस स्टेडियम में जॉब लेने आएंगे 19 हजार युवक

रांची के खेलगांव में ग्लोबल स्किल समिट में 19 हजार युवकों के भाग लेने की उम्मीद

दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में झारखण्ड विकास के पथ पर अग्रसर है और आज निजी क्षेत्र में एक लाख युवाओं को रोजगार देकर इतिहास रचने जा रहा है. मालूम हो कि गुरुवार को राजधानी रांची के खेल गांव स्थित एथलेटिक्स स्टेडियम में ग्लोबल स्किल समिट का आयोजन किया गया है. उसमें एक लाख युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा.

स्वर्ण आरक्षण पर भी बोले सीएम

रघुवर दास ने सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को दस प्रतिशत आरक्षण देने पर राज्य सभा से संविधान संशोधन विधेयक पारित होने पर कहा कि हिन्द के जन जन को बधाई आर्थिक रूप से कमजोर सवर्ण वर्ग के लोगों को शिक्षा और नौकरी में 10 प्रतिशत आरक्षण देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ सबका विकास के अपने मूल मंत्र को फलीभूत किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह विधेयक सामाजिक समरसता का वास्तविक स्वरूप है. प्रधानमंत्री की सरकार हमेशा ही हर तबके के विकास के लिए काम करती रही है. मुख्यमंत्री ने सविधान संशोधन विधेयक का समर्थन करने वाले सभी जनप्रतिनिधियों को धन्यवाद दिया.