झारखंड : ग्राम पंचायत अंबाटांड़ के पलंगी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का होगा कायाकल्प

झारखंड : ग्राम पंचायत अंबाटांड़ के पलंगी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का होगा कायाकल्प
For Representational Purpose Only Source - Internet

रांची. धनवार प्रखंड के ग्राम पंचायत अंबाटांड़ के पलंगी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन को नए सिरे से बनाए जाने की तैयारी चल रही है. ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करने के लिए गिरिडीह जिला प्रशासन इसको लेकर कार्य कर रहा है.

सीएचसी और पीएचसी का होगा कायाकल्प

गौरतलब है कि आमजन तक अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्था पहुंचाने के लिए गिरिडीह जिला प्रशासन द्वारा कई सीएचसी एवं पीएचसी का कायाकल्प किया जाना है. साथ ही सभी सीएचसी एवं पीएचसी में बुनियादी सुविधाओं को बहाल करना तथा इसे प्रभावी ढंग से लागू करना है. ताकि इसका समुचित लाभ जिले के लोगो को मिले.

इस योजना के तहत ही धनवार प्रखंड के ग्राम पंचायत अंबाटांड़ के पलंगी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन को नये सिरे से बनाए जाने हेतु प्राक्कलन तैयार कर लिया गया. योजना के क्रियान्वयन हेतु 17 लाख 52 हजार 800 रूपये की राशि की मांग की गई है.

आपको बता दें कि कार्यपालक अभियंता, एन.आर.ई.पी द्वारा प्राप्त प्राक्कलन के आलोक में उपायुक्त द्वारा धनवार प्रखंड के ग्राम पंचायत अंबाटांड़ के पलंगी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन के क्रियान्वयन हेतु सरकार के सचिव स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग, झारखंड रांची को पत्र प्रेषित कर प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान करते हुए आवंटन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया है.