भीड़ ने की थी तबरेज की हत्या, पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया

मॉब लिचिंग में हुई मौत के मामले में मुख्य आरोपित सहित 11 लोग गिरफ्तार

सरायकेला/रांची. झारखंड में सरायकेला थाना अंतर्गत सीनी ओपी के धातकीडीह गांव में शम्स तबरेज नामक युवक की मॉब लिंचिग में हुई मौत के मामले में मुख्य आरोपित सहित 11 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में मुख्य आरोपित प्रकाश मंडल उर्फ पप्पु मंडल, भीमसेन मंडल, प्रेमचंग महली, कमल महतो, सोनामो प्रधान, सत्यनारायण नायक, सोनाराम महली, चामू नायक, मैदान नायक, महेश महली और सुमंत महतो शामिल हैं.

एसपी एस कार्तिक ने मंगलवार को बताया कि अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि मृतक शम्स तबरेज अपने तीन साथियों के साथ धातकीडीह गांव में चोरी कर रहा था. चोरी करते युवक को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ लिया और उसके बाद उसकी जमकर पिटाई की. हालांकि यह सूचना एक दिन बाद अहले सुबह पुलिस को लगी थी. इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और घायल युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. सदर अस्पताल में डॉक्टरों ने युवक का मेडिकल जांच किया गया. जांच के बाद उसे जेल भेज दिया गया था. लेकिन अचानक तबीयत बिगड़ने पर फिर उसे सदर अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गयी.

ये भी पढ़ें- तबरेज अंसारी की मौत, लगवाए गए थे जय श्रीराम के नारे

उल्लेखनीय है कि घटना को लेकर एसपी ने खरसावा थाना प्रभारी चन्द्र मोहन उरांव और सीनी थाना प्रभारी बिपिन बिहारी सिंह को सोमवार को सस्पेंड कर दिया था. मामले का जल्द खुलासा करने एसआईटी का गठन किया था. जबकि मामले में वायरल हुए वीडियो की जांच के लिए डीजीपी कमल नयन चौबे ने एफएसएल से जांच कराने का निर्देश दिया था.