सब जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी में झारखंड ने जीता कांस्य

सब जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैम्पियनशिप 2019 में झारखंड हॉकी टीम

रांची. हरियाणा के हिसार में आयोजित 9वीं हॉकी इंडिया सब जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैम्पियनशिप 2019 में झारखंड हॉकी टीम ने शुक्रवार को तीसरे और चौथे स्थान के लिये खेले गए मैच में भारतीय खेल प्राधिकरण की टीम को 7-2 गोल के बड़े अंतर से हरा कर मैच जीत लिया और कांस्य पदक अपने नाम किया.

मैच में झारखंड की एलिन डुंगडुंग ने 25वें, 42वें और 58वें मिनट में 03 गोल, रजनी केरकेट्टा ने 39वें और 48वें मिनट में 2 गोल, निक्की कुल्लू 29 वें और महिमा टेटे ने 52वें मिनट में 1-1 गोल किया. झारखंड की टीम लीग मैचों में हॉकी आंध्र प्रदेश को 9-0 तथा हॉकी कुर्ग को 25-0 से और हॉकी उत्तरप्रदेश को 4-0 से पराजित कर चुकी हैं. वहीं एक मैच में भारतीय खेल प्राधिकरण की टीम से 2-1 से पराजय झेलना पड़ा था. जबकि क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश को 4-0 से पराजित किया था और सेमीफाइनल हॉकी हरियाणा से 2-1 से पराजित हो गयी थी.

ये भी पढ़ें- झारखंड में मां-बेटी के साथ गैंग रेप : Jharkhand Top 10

टीम में सोनामति कुमारी, दीपिका सोरेंग, दिप्ती कुल्लू, महिमा टेटे, रजनी केरकेट्टा, रोपनी कुमारी, काजल बाड़ा, प्रमोदिनी लकड़ा, प्रीति कुल्लू, नीरू कुल्लू,अंकिता डुंगडुग, किरण बाड़ा, एली तिर्की, डलिन बागे, निक्की कुल्लू, एलिन डुंगडुंग, निराली कुजूर, रश्मि होरो हैं. कोच अनिता होरो और मैनेजर सुभिला मिंज हैं. टीम के सभी सदस्यों को खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह, हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शशिकांत प्रसाद, उपाध्यक्ष मनोज कोनबेगी, संजीव झा, असुंता लकड़ा, महासचिव विजयशंकर सिंह, सीईओ रजनीश कुमार सहित अन्य पदाधिकारियों ने बधाई दी है.