जींद पहुंची सामाजिक सदभावना तिरंगा साइकिल यात्रा

जींद पहुंची सामाजिक सदभावना तिरंगा साइकिल यात्रा-Panchayat Times
प्रतीक चित्र

जींद. भिवानी से शुरू हुई सामाजिक सद्भावना तिरंगा साइकिल यात्रा रविवार को जींद पहुंची. जींद में रोहतक बाइपास रोड पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सोमबीर पहलवान के आवास पर बड़े कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस कार्यक्रम में युवा शक्ति बदलाव की ओर सामजिक संगठन के प्रदेशाध्यक्ष अशोक सिवाच ने कहा कि प्रदेश में सामाजिक सद्भावना और भाईचारे को मजबूत बनाने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है.

प्रदेश का सामाजिक भाईचारा और सामाजिक सद्भाव जाट आंदोलन के दौरान खराब हो गया था. कुछ ताकतों ने अपने निहित राजनीतिक स्वार्थों के लिए सामाजिक सदभावना पर चोट पहुंचाई थी. उन्होंने कहा कि इस यात्रा के जरिए लोगों को जाति, धर्म और संप्रदाय के नाम पर फैलाई जाने वाली अफवाहों से बचने और समाज विरोधी गतिविधियों में शामिल नहीं होने के लिए जागरूक किया जा रहा है. यात्रा में 101 साइकिल सवार शामिल हैं.

इस यात्रा का समापन छह फरवरी को दिल्ली के इंडिया गेट पर होगा. वहां केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह साइकिल यात्रियों को सम्मानित करेंगे। सिवाच ने कहा कि गांवों के गौरवशाली इतिहास का लेखन होना चाहिए.

प्रदेश के युवाओं को सांस्कृतिक प्रदूषण से बचाने के लिए सभी को एकजुट होकर काम करना होगा. यह सांस्कृतिक प्रदूषण रविवार सुबह बहुत बड़ी समस्या बन गया है. यात्रियों को रोहतक के लिए गौरव श्योराण ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर नरेंद्र, विरेंद्र श्योराण, धर्मेंद्र, संदीप, राकेश, अमित, जोंगेंद्र, शंकर शर्मा, दीपा तंवर, कृपाल सिंह आदि मौजूद थे.