झामुमो प्रत्याशी महुआ माजी ने रांची विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया

झामुमो प्रत्याशी महुआ माजी ने रांची विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया-Panchayat Times

रांची. झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) प्रत्याशी महुआ माजी ने मंगलवार को रांची विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया. उनका भाजपा प्रत्याशी व नगर विकास मंत्री सीपी सिंह से सीधा मुकाबला होगा. सीपी सिंह ने अभी नामांकन नहीं किया है. निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ लोकेश मिश्रा के आरो सेल में दिन के करीब 12:35 बजे महुआ माजी पहुंची. उनके साथ सुप्रियो भट्टाचार्य और कांग्रेस के शमशेर आलम सहित दो अन्य प्रस्तावक उनको ही समाहरणालय के अंदर प्रवेश करने दिया गया.

इस चुनाव में जनता का हमलोगों पर विश्वास है

नामांकन करने के बाद महुआ माजी ने बताया कि रांची विधानसभा सीट पर बिल्कुल भी टफ फाइट नहीं है. पिछले पांच सालों से आप लोग देख रहे हैं कि जिसपर जनता ने भरोसा किया, उन्होंने राजधानी का क्या हश्र कर दिया. जनता उनसे बिल्कुल नाराज चल रही है. इस जंग को हमलोग जीतेंगे. झामुमो की मेयर प्रत्याशी वर्षा गाड़ी के आजसू में चले जाने को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा-मेयर चुनाव में उनके लिए पूरी पार्टी लगी थी. जनता ने झामुमो पर विश्वास दिखाया था. इस चुनाव में भी जनता का हमलोगों पर विश्वास है.

शिबू सोरेन से लिया आशीर्वाद

समाहरणालय पहुंचने से पूर्व महुआ माजी जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन के आवास पर पहुंची. उनका आशीर्वाद लिया.इसके बाद बाइक जुलूस के साथ नॉमिनेशन करने के लिए समाहरणालय पहुंची. समर्थकों की भीड़ को कलेक्ट्रेट बी ब्लॉक के मुख्य गेट के बाहर ही रोक दिया गया.

2014 में करना पड़ा था हार का सामना 

नगर विकास मंत्री सीपी सिंह को इस बार भी भाजपा ने रांची विधानसभा सीट से टिकट दिया है. उनका मुकाबला झामुमो की महुआ माजी से होगा. 2005, 2009 और 2014 में यहां से सीपी सिंह ने लगातार जीत दर्ज की थी.2014 के चुनाव में सीपी सिंह ने झामुमो प्रत्याशी महुआ माजी को 58 हजार 863 मतों से पराजित किया था.